Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मजदूर और छिपकली 24 घंटे रहते हैं साथ, जानिए कितनी पुरानी है दोस्ती

Gwalior News: दिनेश का कहना है कि वह अब छिपकली के बिना नहीं रह सकता है. अगर वह दूर चली जाती है तो वह बेचैन हो जाता है.

Latest News
मजदूर और छिपकली 24 घंटे रहते हैं साथ, जानिए कितनी पुरानी है दोस्ती

 दिनेश लोधी और एक छिपकली के बीच गहरी दोस्ती हो गई है. (Photo Source - Social Media) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंसान और जानवरों की दोस्ती की कहानियां आपने पहले सुनी होगी. कुछ लोगों को जानवर से इतना प्रेम हो जाता है कि वह हर पल उसी के साथ बिताना चाहते हैं. आज हम आपको एक ऐसी अनोखी दोस्ती के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे शायद ही आपने सुना होगा. यह दोस्ती मध्य प्रदेश के ग्वालियर के मजदूर और छिपकली के बीच की है. ये सुनते ही आपको लग रहा होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है. भला एक छिपकली और इंसान के बीच कैसे दोस्ती हो सकती है तो चलिए हम आपको बताते हैं... 

ग्वालियर शहर के जयारोग्य अस्पताल के बाहर रह रहकर मजदूरी करने वाले  दिनेश लोधी और एक छिपकली के बीच गहरी दोस्ती हो गई है. दिनेश ने बताया कि करीब एक महीने पहले एक रात सोते समय एक छिपकली उसके कपड़ों में घुस आई थी. उस दौरान उन्हें लगा कि कोई चूहा है लेकिन अजब उन्होंने अपना कपड़ा उतारकर देखा तो उसमें छिपकली थी. दिनेश का कहना है कि उसने छिपकली को भगाना चाहा तो वह फिर भी दिनेश के कपड़ों पर ही बैठी रही. उन्होंने छिपकली भागने के लिए कई प्रयास किये लेकिन छिपकली कपड़े से भागने के लिए तैयार नहीं थी. 

ये भी पढ़ें: ओडिशा में दिखी दुर्लभ ब्लैक टाइगर की फैमिली, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो   

छिपकली को साथ रखने लगा दिनेश 

 बताया जा रहा है कि छिपकली दिनेश सो गया लेकिन छिपकली उसके कपड़ों पर ही बैठी रही.  छिपकली दिनेश के कपड़ों पर ही रहने लगी. वह दिन भर शरीर में इधर-उधर चढ़कर बैठ जाती है. शुरुआत में दिनेश को यह अजीब लगता था लेकिन धीरे-धीरे दिनेश को भी छिपकली को साथ रखने की आदत हो गई. इतना ही नहीं बल्कि दिनेश ये भी बताया कि इस दौरान छिपकली उसे दो-तीन बार काट भी चुकी है लेकिन उस पर छिपकली के जहर का कोई असर नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक के बीच खुली कार में डांस करती दिखी लड़की, देखें हैरान कर देने वाला वीडियो   

नहीं मिलने पर बेचैन हो जाता है दिनेश 

इन दिनों ग्वालियर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है ऐसे में दिनेश के साथ छिपकली भी उसके कपड़ों पर बैठ कर अलाव से गर्माहट लेती है. वह हमेशा दिनेश के कपड़ों पर ही बैठी रहती है. दिनेश का कहना है कि जब कभी छिपकली उसे दूर चली जाती है तो वह बेचैन हो जाता है. उसकी छिपकली के साथ 24 घंटे 
रहने की आदत हो गई है. कई लोगों ने दिनेश छिपकली को भगाने को कहा इस पर दिनेश कहते हैं कि अब वह छिपकली को अपने से अलग नहीं कर सकते क्योंकि इसमें उनकी जान बसती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement