Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lionel Messi भारत में होते तो फीफा वर्ल्ड कप जीत पर क्या होता, वीरेंद्र सहवाग का फनी पोस्ट छुड़ा देगा आपकी हंसी

FIFA World Cup Final: पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर Virender Sehwag अपने मजेदार सोशल पोस्ट्स के लिए मशहूर हैं. यह भी ऐसा ही अनूठा पोस्ट है.

Latest News
Lionel Messi भारत में होते तो फीफा वर्ल्ड कप जीत पर क्या होता, वीरेंद्र सहवाग का फनी पोस्ट छुड़ा देगा आपकी हंसी

Representational Photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Fifa World Cup Final Winner- हर तरफ फुटबॉल की धूम है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल (Fifa World Cup Final) खत्म होने के बाद हर किसी की जुबान पर बस एक ही नाम है. ये नाम है अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का, जिन्होंने अपने आखिरी वर्ल्ड कप में खिताबी जीत का सपना पूरा कर दिया. सोशल मीडिया पर भी मेसी छाए हैं और उन पर जमकर फनी मीम भी बन रहे हैं. ऐसा ही एक फनी मीम (Funny Meme) भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी शेयर किया है, जो अपने अनूठे 'सेंस ऑफ ह्यूमर' के लिए सोशल मीडिया के भी स्टार हैं. सहवाग की मेसी पर अपने चिरपरिचित अंदाज में शेयर की गई पोस्ट इतनी मजेदार है कि जमकर वायरल हो रही है. 

मेसी बन जाते कोतवाल बाबू...

सहवाग ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें मेसी को भारतीय कोतवाल यानी पुलिस इंस्पेक्टर की पोशाक में दिखाया गया है. सहवाग ने कैप्शन में लिखा है, यदि मेसी भारत में पैदा होते तो फाइनल में जीत के बाद क्या होता?? एक तरीके से सहवाग ने इन लाइनों के जरिये तंज भी कस दिया है और दूसरी तरफ फैंस से उनका रिएक्शन भी मांग लिया है, जो इस पोस्ट पर जमकर अपने-अपने तरीके से कमेंट कर रहे हैं.

हरियाणा-पंजाब में खिताबी जीत पर बनाए जाते हैं पुलिस अफसर

दरअसल सहवाग भले ही दिल्ली के नजफगढ़ (Nazafgarh) से हों, लेकिन उनकी जड़ें हरियाणा में हैं. हरियाणा-पंजाब और यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी किसी इंटरनेशनल प्लेयर के कोई उपलब्धि हासिल करने पर उसे सीधे पुलिस अफसर बना दिया जाता है या कहिए इनाम में उसे पुलिस अफसर (ज्यादातर मामलों में DSP रैंक) पर सीधा भर्ती कर लिया जाता है. पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Cricketer Harbhajan Singh) जहां पंजाब पुलिस में DSP हैं, वहीं 'दंगल फेम' पहलवान गीता फोगाट (Geeta Phogat) से लेकर ओलंपियन बॉक्सर अखिल कुमार (Boxer Akhil Kumar) तक को हरियाणा पुलिस में DSP बनाया जा चुका है. सहवाग ने मेसी को पुलिस अफसर की ड्रेस में दिखाकर यही इशारा किया है.

मेसी ने 36 साल बाद जिताया है अर्जेंटीना को खिताब

लियोनेल मेसी अर्जेंटीना (Fifa Champion Argentina) के लिए अपना आखिरी फीफा वर्ल्ड कप खेल रहे थे. तमाम तरह के खिताब जीत चुके मेसी को दुनिया के सर्वकालिक महान फुटबॉलर्स में शुमार किया जाता है, लेकिन वर्ल्ड कप खिताब उनके पास अब तक नहीं था. अब फीफा फाइनल (Fifa Final 2022) में मेसी की टीम ने इतिहास रच दिया. मेसी ने फाइनल में जोरदार खेल से अर्जेंटीना को 36 साल बाद फिर से फीफा चैंपियन बनाया है. अर्जेंटीना ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement