Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lulu Mall: क्या होता है लुलु का मतलब ? जवाब जान रह जाएंगे हैरान

इस मॉल का नाम थोड़ा अटपटा तो है. आपने भी जरूर सोचा होगा कि इसका मतलब क्या होता है ? सोचा था ना ? तो लीजिए यहां है जवाब.

Lulu Mall: क्या होता है लुलु का मतलब ? जवाब जान रह जाएंगे हैरान

लुलु मॉल, लखनऊ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लखनऊ का लुलु मॉल शुरुआत से ही चर्चा में रहा है. पहले इसके स्ट्रक्चर और इसकी खासियत सुर्खियों में रही. अब एक वायरल वीडियो की वजह से यह खबरों में हैं. इसमें कुछ लोग मॉल में नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां इस वीडियो को लेकर विवाद तेज है वहीं दूसरी तरफ लोग इस मॉल के नाम को लेकर भी कनफ्यूज हैं कि आखिर मॉल का नाम लुलु मॉल क्यों है. कुछ लोग इसका कनेक्शन लखनऊ से जोड़कर देख रहे हैं तो वहीं कुछ लोग और कनेक्शन तलाश रहे हैं. अब इसी कनफ्यूजन को खत्म करने के लिए हम आपको इस मॉल के नाम की सही वजह और इसका मतलब बताने वाले हैं.

इस मॉल का नाम लुलु मॉल इसलिए है क्योंकि इसके मालिक यानी की युसुफ अली ने साल 2000 में लुलु हाइपरमार्केट ग्रुप की शुरुआत की थी. यह एक सुपरमार्केट चेन है. यही एक वजह है कि इसके बाद उन्होंने जितने भी मॉल खोले उनका नाम लुलु के नाम पर ही पड़ा. युसुफ अली भारतीय मूल के हैं. उनकी पैदाइश केरल के त्रिशूर जिले की है. साल 1973 में वह केरल छोड़कर आबूधाबी चले गए थे.  

यह भी पढ़ें: Love Jihad का अड्डा है लुलु मॉल ? हिंदू संगठन ने क्यों कही ये बात

क्या होता है Lulu का मतलब ?

अब आप सोच रहे होंगे कि युसुफ अली ने लुलु नाम क्यों चुना? दरअसल यह एक अरबी शब्द है. इसका मतलब मोती होता है. बस इसी को ध्यान में रखते हुए युसुफ ने अपने ग्रुप का नाम रखा. इस ग्रुप के स्टोर्स मिडिल ईस्ट एशिया, अमेरिका और यूरोप सहित दूसरे 22 देशों में हैं. दुनिया में इनके कुल 235 रिटेल स्टोर हैं.

यह भी पढ़ें: Lulu Mall में पढ़ी गई नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हंगामा

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement