Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कभी बॉलीवुड स्टार्स का अड्डा था ये 100 साल पुराना होटल, अब बीएमसी चलाने जा रही बुलडोजर

दिवंगत राजेश खन्ना और दिवंगत प्रदीप पटवर्धन इस सन शाइन रेस्तरां में अक्सर आया करते थे और भी बहुत से बॉलीवुड स्टार्स का ये अड्डा रह चुका है.

कभी बॉलीवुड स्टार्स का अड्डा था ये 100 साल पुराना होटल, अब बीएमसी चलाने जा रही बुलडोजर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई के गिरगांव में ठाकुरद्वार के पास स्थित 120 साल पुरानी जर्जर बिल्डिंग को बीएमसी द्वारा 30 नवंबर को गिरा दिया जाएगा. इस बिल्डिंग के निचले हिस्से में 100 साल पुराना ईरानी होटल भी इसी वजह से बंद होने वाला है.‌ ये ईरानी होटल न सिर्फ पुराना होने की वजह से इतना फेमस है बल्कि इस होटल का लजीज खाना भी लोगों के दिलों पर राज करता है. कीमा पाव, मस्का बन और खारी बिस्कुट इस रेस्तरां के फेमस आइटम में से हैं. हालांकि अब ये रेस्तरां 20 नवंबर को बंद होने वाला है. 

मुंबई का ये ईरानी होटल साहित्य संघ मंदिर नाट्य गृह के पास ही मौजूद है. इसी वजह से बहुत से यह बहुत से बॉलीवुड स्टार्स अड्डा भी रह चुका है. दिवंगत राजेश खन्ना और दिवंगत प्रदीप पटवर्धन इस सन शाइन रेस्तरां में अक्सर जाया करते थे. 100 से भी ज्यादा पुराने इस सन शाइन रेस्तरां की शुरुआत रेस्तरां के को-ऑनर फर्जीन आर्देशिर के पति के दादाजी ने की थी.

यह भी पढ़ें: OMG! दवा समझकर एप्पल आईपॉड निगल गई महिला, पेट में बजने लगे गाने 

मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की तरफ से इस बिल्डिंग को गिराने का नोटिस मिलने के बाद लोगों ने सिविल कोर्ट में केस लड़ा जहां फैसला उनके पक्ष में नहीं था. इसके बाद बिल्डिंग में रहने वाले लोग मुंबई हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में अपना केस लेकर गए. हालांकि हर बार इन्हें हार का सामना करना पड़ा और अब सभी बिल्डिंग को खाली कर रहे हैं. सन शाइन रेस्तरां के मैनेजर अशोक शेट्टी का कहना है कि वह पिछले 25 सालों से यहां काम कर रहे हैं और अब वह बेरोजगार हो जाएंगे. बिल्डिंग को सही रखने की जिम्मेदारी मालिक की थी हमने अपनी दुकान का सही तरह से ध्यान रखा. मकान का नीला हिस्सा आज भी सही सलामत है.

यह भी पढ़ें: Video: रेलवे ट्रैक पर फंसे जूते के लिए दाव पर लगा दी जान, ट्रेन के आते ही...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement