Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Success Story: एक कप चाय और लाखों की कमाई, पीने के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े रहते हैं लोग

Viral News: महाराष्ट्र के धाराशिव में रहने वाले महादेव नाना माली सोशल मीडिया पर फेमस हो गए हैं. उनकी चाय पीने के लिए लोग लाइन लगाकर खड़े रहते हैं.

Success Story: एक कप चाय और लाखों की कमाई, पीने के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े रहते हैं लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शिक्षा चाहे जितनी हो, सफलता, मेहनत और आत्मविश्वास से मिलती है. यही साबित कर दिखाया एक चाय वाला ने. महाराष्ट्र के धाराशिव में चाय विक्रेता काफी सुर्खियां बटोर रहा है. इस चायवाले ने अपनी सूझबूझ से अपने चाय बेचने के अंदाज को अनूठे व्यवसाय में बदल दिया. तीसरी कक्षा पास महादेव नाना माली ने चाय बेचने का एक नया ­तरीका ढूंढ निकाला है, जो बेहद सफल रहा है.

पिछले 20 सालों से महादेव माली चाय बेच रहे हैं, उन्होनें तकनीक की मदद से अपने बिजनेस को एक इनोवेटिव रूप दे दिया है. कोई भी ग्राहक अपने फोन से चाय ऑर्डर कर सकता है. ऑर्डर मिलते ही माहदेव धूप हो या बारिश समय पर डिलिवरी कर देते हैं. इस क्षेत्र के तकरीबन 15,000 नागरिकों की मांग को पूरा करने के लिए माली को रोजाना 50 से 60 लीटर दूध की आवश्यकता पड़ती है. 

कितनी रुपये में मिलती है एक कप चाय?
महादेव माली अपनी पत्नी और दो बेटों की मदद से अपनी चाय स्टॉल से 2-3 किलोमीटर के दायरे में सर्विस देते हैं. इनकी चाय की कीमत बात करें तो वह भी ज्यादा मंहगी नहीं है. मात्र 5 रुपये में एक कप चाय देते हैं. उनकी रोजाना लगभग 2 हजार कप की बिक्री हो जाती है. जिससे उनकी रोजाना की कमाई 7,000 से 10,000 रुपये के बीच होती है. माली और उनके परिवार का आय के स्रोत यही है.


यह भी पढ़ें- High Cholesterol का संकेत है शरीर के इन हिस्सों में होने वाला दर्द, न करें अनदेखा


महादेव नाना माली उन सब लोगों के लिए सीख हैं, जो अपने हालात को दोषी मानते हैं. अगर जुनून एवं मेहनत से काम किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है. सोशल मीडिया पर आज महादेव नाना छाए हुए हैं. उनकी चाय पीने के लिए लोग लंबी-लंबी लाइन लगाकर अपनी बारी का इतंजार करते हैं. उनकी दुकान सुबह से शाम तक खुलती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement