Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: 21 हजार रुपये में बिकी मछली, भारत में केवल इस राज्य में मिलती है यह

भारत के कई क्षेत्रों में मछली बड़े चाव से खाई जाती है. भारत के तटीय क्षेत्रों में तो मछली प्रमुख भोजन में से एक है. वैसे तो मछली नॉर्मल नॉनवेज फूड ही है लेकिन इस मछली के रेट कुछ ज्यादा ही हैं.

Viral: 21 हजार रुपये में बिकी मछली, भारत में केवल इस राज्य में मिलती है यह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले के यनम बाजार में एक मछली हजारों में बिकी है. मछली पार्वती नाम की एक महिला के जाल में फंसी थी और इसकी कीमत ने सभी को चौंका दिया है. पार्वती ने दो किलो मछली 21 हजार रुपये में बेची. इस मछली का वजन दो किलो है. इसे पकड़ने के बाद मछुआरों भी काफी खुश थे. पाशर्लापूडी गांव के ही वाईएसआर कांग्रेस पार्टी नेता कोम्मुला कोंडल राव इसे खरीदना चाह रहे थे. राव, नगर कृषि मार्केट कमेटी के चेयरमैन भी हैं. डील डन हुई तो राव ने 21 हजार रुपए में यह मछली खरीद ली. बता दें कि नॉन वेजिटेरियन्स के बीच इस मछली की काफी डिमांड रहती है. यह मछली दूसरी मछलियों की तुलना में ज्यादा स्वादिष्ट होती है. दुर्लभ होने की वजह से भी इसका रेट हाई रहता है.

यह भी पढ़ें: Girlfriend हुई फेल तो लड़के ने स्कूल में लगा दी आग, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान!   

भारत के कई क्षेत्रों में मछली बड़े चाव से खाई जाती है. भारत के तटीय क्षेत्रों में तो मछली प्रमुख भोजन में से एक है. वैसे तो मछली नॉर्मल नॉनवेज फूड ही है लेकिन इस मछली के रेट कुछ ज्यादा ही हैं. इसका नाम पुलसा मछली है. इस पुलसा मछली के रेट इतने ज्यादा होते हैं कि इतने में तो आप न जाने क्या-क्या खा लें. पुलसा मछली की कीमत 5,000 से 15,000 रुपए किलो तक रहती है. यह मछली किसी मछुआरे के हाथ लग जाए तो उसकी तो लौटरी लगी मानो. हालांकि पुलसा मछली बड़ी मुश्किल से ही किसी के जाल में फंसती है. यह मछली गोदावरी नदी में पाई जाने वाली सबसे दुर्लभ मछली में से एक है. पुलसा मछली अपने स्वाद की वजह से इतनी महंगी होती है.

यह भी पढ़ें: डेली यूज होने वाली इन 5 चीजों का पूरा नाम जानते हैं? बताइए क्या है SIM की फुलफॉर्म?

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement