Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

प्रेमिका नहीं, मां की याद में बना डाला दूसरा ताजमहल, हैरान कर देंगी ये शानदार तस्वीरें

Viral News in Hindi: तमिलनाडु के अमरुद्दीन ने अपनी मां की याद में ताजमहल जैसी एक इमारत बनवा डाली है. इसके पीछे करोड़ों रुपये भी खर्च किए गए हैं.

प्रेमिका नहीं, मां की याद में बना डाला दूसरा ताजमहल, हैरान कर देंगी ये शानदार तस्वीरें

Viral Images of Second Taj Mahal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ताजमहल के बारे में चर्चित कहानी यही है कि इसे शाहजहां ने अपनी महबूबा मुमताज महल की याद में बनवाया. अब तमिलनाडु के एक शख्स ने अपनी मां की याद में ताजमहल जैसी ही एक इमारत बनवा डाली है. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इसे दूसरा 'ताजमहल' भी कहा जा रहा है. साल 2020 में मां की मौत के बाद अमरुद्दीन ने उनके सारे पैसों का इस्तेमाल उन्हीं की याद में बनवाई जाने वाली इमारत में खर्च किया और अब यह बनकर तैयार भी हो गया है.

तमिलनाडु के तिरुवरूर जिले के अमरुद्दीन शेख ने अपनी मां की याद में यह ताजमहल बनवाया है. उनकी मां जेलानी बीवी का बीमारी के चलते साल 2020 में निधन हो गया था. अमरुद्दीन का कहना है कि उनकी मां ही उनका सबकुछ थीं, ऐसे में उनकी मौत से अमरुद्दीन को बहुत झटका पहुंचा. साल 1989 में अमरुद्दीन के पिता की मौत हो गई थी तब से उनकी मां ने ही पूरे परिवार का पालन-पोषण किया.

यह भी पढ़ें- 4000 रुपये में खरीदी पुरानी कुर्सी, 82 लाख में बेच डाली, समझिए कैसे हुआ प्रॉफिट का ये खेल

30 की उम्र में हुईं विधवा, नहीं की दूसरी शादी
अमरुद्दीन ने बताया कि जब उनके पिता का निधन हुआ तो मां की उम्र सिर्फ 30 साल ही थी. हालांकि, इसके बावजूद उनकी मां ने दूसरी शादी नहीं की. बच्चे बहुत छोटे थे लेकिन उन्होंने जमकर संघर्ष किया. साल 2020 में जब उनकी मां का निधन हुआ तो अमरुद्दीन ने मां को आम कब्रिस्तान में दफनाने के बजाय अपनी जमीन पर दफनाने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें- छत से टूटकर दूल्हे पर जा गिरा पंखा, तुरंत कट गई गर्दन, जानिए आगे क्या हुआ

अब इसी को एक स्मारक में बदल दिया गया है. अब एक बिल्डर की मदद से दो साल के भीतर ताजमहल जैसा यह स्मारक तैयार हो गया है. इसे बनाने में लगभग साढ़े 5 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. अमरुद्दीन ने बताया कि उनकी मां पांच-छह करोड़ रुपये छोड़ गई थीं. सभी बच्चे सहमत हो गए कि उन्हें ये पैसे नहीं चाहिए. अब ये पैसे और जमीन एक ट्रस्ट के नाम पर कर दी गई है. इस स्मारक में नमाज पढ़ने के अलावा बच्चों का मदरसा भी चलाया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement