Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shocking Video: सड़क पर चल रही खुदाई से घर में फटा 'बम', होश उड़ा देगा हादसे का वीडियो

Gail Gas Pipeline Explosion Video: बेंगलूरु के HSR सेक्टर-7 में सीवेज बोर्ड खुदाई का काम कर रहा था. इससे गेल गैस की पाइपलाइन फट गई.

Shocking Video: सड़क पर चल रही खुदाई से घर में फटा 'बम', होश उड़ा देगा हादसे का वीडियो

Gail Gas Pipeline blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bengaluru News- कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरु में बृहस्पतिवार दोपहर एचएसआर लेआउट के सेक्टर-7 में अचानक दो घरों के अंदर बम जैसे धमाके हो गए. इससे चारों तरफ हड़कंप मच गया. धमाकों के कारण दोनों घर ध्वस्त हो गए, जिससे दो महिलाएं घायल हो गई हैं. ये धमाके गेल गैस की पाइपलाइन (GAIL gas pipeline) में हुए, जो सड़क पर वाटर सप्लाई बोर्ड की तरफ से चल रही सीवर खुदाई के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थीं. इस धमाके का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर शेयर हुआ है, जिसमें पूरी घटना दिखाई दे रही है. यह वीडियो वायरल हो गया है. 

मजदूरों की लापरवाही से लीक हुई गैस

बेंगलूरु पुलिस के मुताबिक, HSR लेआउट के सातवें चरण में सीवर खुदाई का काम बैंगलौर वाटर सप्लाई एंड सीवेज बोर्ड (Bangalore Water Supply and Sewerage Board) की देखरेख में चल रहा है. बृहस्पतिवार सुबह 9 से 9.30 बजे के बीच खुदाई करने के दौरान गली में जमीन के अंदर दबी गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Gas Authority of India Limited) की एक पाइपलाइन पर किसी मजदूर की कुदाल लग गई. इससे पाइपलाइन डैमेज हो गई. मजदूरों ने बिना किसी को बताए पाइपलाइन के गैस लीक वाले हिस्से को मिट्टी से ढक दिया. इससे पाइपलाइन में से गैस लीक होती रही और आसपास के घरों में भी फैल गई. 

घरों के किचन में हुए धमाके

गैस लीक होने के समय बराबर के दो घरों के किचन में खाना बनाने का काम चल रहा था. इस कारण लीक हुई गैस में आग लग गई और उसमें बम की तरह विस्फोट हो गया. एक घर के किचन में खाना बना रही महिला 25% जल गई है, जबकि बराबर के घर में भी खाना बना रही महिला घायल हो गई है. दोनों महिलाओं को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने खुदाई करा रहे ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर रजिस्टर्ड कर ली है.  

वीडियो में दिख रहा है विस्फोट

घरों में विस्फोट की यह घटना गली में लगे एक अन्य घर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें मकान के अंदर जोरदार विस्फोट साफ दिखाई दे रहा है. इसके बाद उस घर से एक महिला बाहर निकलती दिख रही है, जिसे आसपास मौजूद लोग तेजी से दौड़कर संभालते हुए दिख रहे हैं. इसके बाद वीडियो में क्षतिग्रस्त घर का हाल भी दिखाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement