Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर बनाने के लिए नींव खोदी तो निकला खजाना, खुदाई करने वाले रह गए हैरान

गरीब किसान के घर मिले खजाने की खबर पूरे इलाके में तेजी से फैल गई. यह खजाना करीब 150 साल पुराना बताया जा रहा है.

घर बनाने के लिए नींव खोदी तो निकला खजाना, खुदाई करने वाले रह गए हैरान

खुदाई में निकला खजाना.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के जालौन में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक गरीब किसान अपना घर बनवा रहा था. पिलर गाड़ने के लिए जैसे ही मजदूरों ने खुदाई शुरू की जमीन से 1800 ईस्वी के पुराने सिक्के निकल पड़े. खजाने को देखकर खुदाई करने वाले लोग हैरान रह गए. यह खबर पूरे इलाके में तेजी से फैल गई.

जालौन के व्यासपुरा गांव में रहने वाले किसान कमलेश कुशवाहा अपना घर बनवा रहे हैं. नींव की खुदाई का काम चल रहा था, तभी कुछ सिक्के नजर आने लगे. मजदूरों को एक के बाद एक कई चांदी के सिक्के मिलने लगे.

इसे भी पढ़ें- होली के दिन नोएडा में जमकर बिकी दारू, होली पर गटक गए 14 करोड़ रुपये की शराब

कैसे प्रशासन को लगी भनक?

वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया की नींव की खुदाई में सिक्के निकल रहे हैं. लोग मौके पर खजाना देखने के लिए पहुंचने लगे. प्रशासन को भी इसकी भनक लगी तो तत्काल मौके पर अधिकारी पहुंचे.

क्या-क्या हुआ है बरामद?

पुलिस और जिला प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे हैं. प्रशासन ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है. जिला प्रशासन को 250 पुराने चांदी के सिक्के और 4 चांदी के कड़े बरामद हुए हैं. खुदाई का काम जारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement