Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विदेशी लड़की ने खोला रिक्शेवाले का राज़, 6 मिनट के मांग रहा था 6 हज़ार

राजधानी दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक रिक्शे वाले ने दिल्ली घूमने आई सिंगापुर की ट्रैवल व्लॉगर सिल्विया चान नाम की महिला को न केवल ठगा बल्कि उसके साथ जमकर बदतमीजी भी की. मामले ने भारत में पर्यटन को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

Latest News
विदेशी लड़की ने खोला रिक्शेवाले का राज़, 6 मिनट के मांग रहा था 6 हज़ार

विदेशी लड़की के साथ जो दिल्ली में हुआ वो तमाम गंभीर सवाल खड़े करता है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फॉरन से टूरिस्ट ज्यादा से ज्यादा इंडिया आएं, सरकार 'अतिथि देवो भव:' के स्लोगन तले खासी मशक्कत कर रही है. ऐसे में हिंदुस्तानी ही सरकार की इस मुहीम में रोड़ा बनते हुए नजर आ रहे  हैं. जी हां विचलित होने की जरूरत नहीं है. आप जो सुन रहे हैं, वो एक ऐसा सच है. जिससे हम भले ही मुंह मोड़ लें. लेकिन उसे किसी भी सूरत में खारिज नहीं किया जा सकता. हमारे आस पास तमाम लोग ऐसे हैं, जो किसी विदेशी पर्यटक को देख भर लें उनका प्रयास यही रहता है कि उसे लूट लिया जाए.

ऐसी स्थिति में देश को कितनी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है ?अगर इसे समझना हो तो हम दिल्ली घूमने आई सिंगापुर की ट्रैवल व्लॉगर सिल्विया चान का रुख कर सकते हैं. जिनके द्वारा शेयर किये गए एक किस्से ने सोशल मीडिया पर भारत में पर्यटन को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

अपनी पोस्ट में सिल्विया ने एक रिक्शे वाले का जिक्र किया. जिसने शुरू में तो उसके साथ अच्छा बर्ताव किया, फिर उससे किराए के नाम पर अत्यधिक पैसे मांगे. और जब डिमांड पूरी नहीं हुई तो उसने सिल्विया के साथ जमकर बदसलूकी की.

बताते चलें कि भारत यात्रा के तहत दिल्ली पहुंची सिल्विया ने पुरानी दिल्ली की गलियां देखने की सोची. इसी दौरान उनकी मुलाकात एक रिक्शे वाले से हुई जिसने ₹100 लेने की बात की और जामा मस्जिद से लाल किला तक पहुंचाया. सिल्विया ने उसे 100 रूपये दिए. लेकिन रिक्शे वाले ये ये पैसे लेने से इंकार कर दिया और वो ₹6,000 की मांग करने लगा और उसने सिल्विया  के साथ जमकर बदतमीजी भी की.

घटना ने न केवल बतौर टूरिस्ट सिल्विया को स्तब्ध किया बल्कि दिल्ली में पर्यटन की पर भी कई गंभीर सवाल खड़े किये.सिल्विया ने इसका एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने इस बात पर बल दिया कि वह स्थानीय चालकों का समर्थन करती हैं, लेकिन ऐसे अनुभवों के बाद उबर जैसी सेवाओं को प्राथमिकता देना सुरक्षित मानती हैं.

सिल्विया के इस अनुभव पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है और लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर जंगल में लगी आग की तरह फैल रहा है. साथ ही इसने पर्यटन क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर एक नई डिबेट खड़ी कर दी है. 

अब जबकि सिल्विया का ये वीडियो वायरल हो ही गया है सवाल ये है कि क्या सरकार इसका संज्ञान लेकर ऐसी घटनाओं पर कोई ठोस एक्शन लेगी या नहीं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement