Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tinder Survey: रिलेशनशिप के लिए नहीं करते हैं युवा टिंडर का इस्तेमाल, सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

Tinder Dating App: डेटिंग के लिए मशहूर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म टिंडर के हालिया सर्वे से हैरान करने वाले नतीजे सामने आए हैं. इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर युवा हैं और नई पीढ़ी जिसे जेन जेड कहते हैं उनका कहना है कि यह ऐप रिलेशनशिप के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं. 

Tinder Survey: रिल�ेशनशिप के लिए नहीं करते हैं युवा टिंडर का इस्तेमाल, सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

Tinder App Survey

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नई पीढ़ी जिसे जेन जेड कहा जाता है कि सोच प्यार और रिलेशनशिप को लेकर भी काफी अलग है. इस पीढ़ी के युवाओं के बीच डेटिग ऐप (Tinder) का इस्तेमाल करना बहुत आम है. बैंगलोर में इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले युवाओं ने सर्वे में हैरान करने वाली बातें बनाई हैं. सर्वे के नतीजे बताते हैं कि रिलेशनशिप को लेकर नई जेनरेशन में बड़ा बदलाव आया है. टिंडर पर जाने वाले ज्यादातर युवा हालात की वजह से आते हैं जिसे सिचुएशनशिप का नाम दिया गया है. इसके अलावा युवाओं का यह भी कहना है कि वह टिंडर का इस्तेमाल रिलेशनशिप के लिए नहीं करते हैं. युवाओं के लिए अपने डेटिंग पार्टनर का लुक्स, नस्ल जैसी चीजें ज्यादा मायने नहीं रखती है. जानें सर्वे में कौन से तथ्य सामने आए.  

टिंडर ने हाल ही में सर्वे किया है जिसमें पता चला कि लोग रिलेशनशिप की जगह सिचुएशनशिप को चुन रहे हैं. इसके अलावा, युवाओं ने माना कि पार्टनर के लुक्स, फिजिक से ज्यादा उनके लिए अपने पार्टनर की नीयत, सोच जैसी बातें महत्व रखती हैं. इस सर्वे में बैंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई समेत देश के कई शहरों के युवाओं ने हिस्सा लिया है. इसमें 18 से 30 साल की उम्र के 1,018 भारतीय युवाओं से सवाल पूछे गए थे.

यह भी पढ़ें: चेन्नई के टैक्सी ड्राइवर के खाते में आए इतने पैसे, जिससे खरीदा जा सकता है एक पूरा शहर

युवाओं के लिए क्या है सिचुएशनशिप
‘फ्यूचर ऑफ डेटिंग’ स्टडी के अनुसार, बेंगलुरु टिंडर के 43% यूजर्स मौजूदा डेटिंग प्राथमिकता के तौर पर सिचुएशनशिप को चुनते हैं. सिचुएशनशिप का मतलब युवाओं के लिए है कि जब न कोई उद्देश्य हो और न ही कोई एजेंडा और इसमें कमिटमेंट भी नहीं होता है. ऐसी स्थिति में वह डेटिंग के लिए टिंडर का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, युवाओं ने माना कि उनके लिए कैजुअल डेटिंग में भी ईमानदारी और खुलापन बहुत महत्व रखता है. साथ ही, युवाओं ने माना कि वह अपने लिए ऐसा पार्टनर चाहते हैं जो मानसिक तौर पर उनका ध्यान रखे. 

52% सिंगल युवा चलाते हैं डेटिंग ऐप्स
टिंडर के सर्वे में शामिल आधे से ज्यादा (52%) सिंगल युवाओं ने माना कि वह डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं या कभी न कभी जरूर किया है. इसके अलावा, सर्वें में शामिल 32% से ज्यादा युवाओं ने माना कि पार्टनर चुनने से पहले म्यूजिक की पंसद जरूर देखते हैं. लगभग 54% युवा किसी भी सेक्सुअल पसंद रखने वाले और आइडेंटिटी वाले व्यक्ति के साथ डेटिंग करने के लिए तैयार हैं. 39% लोग दूसरी नस्ल और कल्चर के लोगों के साथ डेट करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: Snake Viral Video: दुकान में घुसा 5 फुट लंबा सांप महिला ने हाथों से दबोचा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement