Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अंतरिक्ष से देखिए धरती का अद्भुत 'सूर्योदय', Video देखकर नहीं हटा पाएंगे नजरें

कैमरे में कैद इस जादुई नजारे ने एक बार फिर से धरती की खूबसूरती को बयां कर दिया है, और यह वीडियो बार-बार देखने पर भी हर बार एक नया अनुभव देता है.

अंतरिक्ष से देखिए धरती का अद्भुत 'सूर्योदय', Video देखकर नहीं हटा पाएंगे नजरें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Trending News: अक्सर हम धरती पर खड़े होकर सूर्योदय और सूर्यास्त का खूबसूरत नजारा देखते हैं, लेकिन अगर यही दृश्य अंतरिक्ष से देखने को मिले तो यह किसी जादुई अनुभव से कम नहीं होगा. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अंतरिक्ष से धरती पर सूर्योदय का अद्भुत दृश्य कैद किया गया है. यह वीडियो लोगों के दिलों को छू रहा है.

अद्भुत संगम
इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे धरती के एक हिस्से पर धीरे-धीरे उजाला फैलता है. सूरज की पहली किरणें वायुमंडल को छूते हुए नीली और नारंगी रोशनी का एक मनमोहक संगम रचती हैं. सफेद बादलों पर पड़ती सूरज की ये किरणें उन्हें नारंगी आभा में लपेट देती हैं, जिससे ये नजारा और भी शानदार नजर आता है. इस जादुई नजारे को देखकर ऐसा लगता है जैसे मानों  यह किसी सपनों की दुनिया का हिस्सा हो.


यह भी पढ़ें : Bengaluru Viral News: सोने के लिए मिले 9 लाख रुपये, बेंगलुरु की महिला की यूं लगी लॉटरी


वायरल हुआ video
ट्विट्टर पर @wonderofscience नाम के अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. वीडियो के जादुई नजारे को देखकर यूजर्स अपने-अपने तरीके से रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ ने इसे 'स्वर्ग का दृश्य' कहा, तो कुछ ने इसे बेहद सुकून देने वाला बताया. कई यूजर्स ने इस दृश्य को अविश्वसनीय बताते हुए कहा कि इसे देखकर ऐसा अनुभव होता है, जो शायद खुद महसूस करना हर किसी के लिए संभव नहीं है.

देखें वीडियो- 

अंतरिक्ष से धरती देखने का सपना
पिछले कुछ सालों में ये लगातार देखा गया है कि स्पेस टूरिजम को लेकर लोगों में काफी दिलचस्पी देखि गई है. हलांकि, फिलहाल कुछ गिनी चुनी कंपनी ही ये सुविधा मुहैया करा रहे हैं, जहां आप अन्तरिक्ष से धरती का नजारा देख सकते हैं.  इस वीडियो के साथ, अंतरिक्ष से धरती को देखने का सपना कई लोगों के दिलों में फिर से जाग उठा है. इस जादुई नजारे  ने एक बार फिर से धरती की खूबसूरती को बयां कर दिया है, और यह वीडियो बार-बार देखने पर भी हर बार एक नया अनुभव देता है. इसे देखकर हर किसी के दिल में यही ख्याल आता है कि काश, वे भी एक बार अंतरिक्ष से धरती को इस रूप में देख पाते.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement