Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trimbakeshwar Mandir के शिवलिंग में जमी बर्फ की क्या है सच्चाई, चमत्कार और साजिश का हो गया खुलासा

Jyotirlinga के शिवलिंग को लेकर दावा किया गया था कि उस पर बर्फ जमी हुई थी. इस मामले में चमत्कार की बातें कहीं जा रही थी.

Trimbakeshwar Mandir के शिवलिंग में जमी बर्फ की क्या है सच्चाई, चमत्कार और साजिश का हो गया खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले साल जून में महाराष्ट्र के त्र्यंबकेश्वर मंदिर के शिवलिंग को लेकर खबर आई थी कि शिवलिंग के ऊपर बर्फ जम गईं है. इसको लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे थे. सोशल मीडिया पर इसे एक चमत्कार के तौर पर पेश किया गया था. अब ज्योतिर्लिंग के शिवलिंग पर जमी बर्फ को लेकर जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. जांच में पाया गया है कि यह एक फर्जा दावा था. इस मामले में मंदिर के ही तीन पुजारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

बता दें कि वायरल वीडियो में मंदिर में बर्फ जमने का दावा किया गया था. वहीं इस मामले में कई लोगों ने जलवायु और गर्भगृह के तापमान को देखते हुए संदेह जताया था. इसे कुछ लोग चमत्कार भी मान रहे थे. इस मामले में महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने जांच की मांग की थी और सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक करने की मांग की थी लेकिन मंदिर प्रशासन राजी नहीं था. 

शेर के बच्चे को उठा ले गया बंदर, घंटों पेड़ पर लटकाए रखा, वीडियो में देखें फिर आगे क्या हुआ

इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था. इसमें सामने आया कि मंदिर के गर्भगृह के पुजारियों ने ही पिंडी पर बर्फ रखी थी. इसके चलते पुलिस ने अब मंदिर के तीन पुजारियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है और उनकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है. 

VingaJoy ने लॉन्च किया FITLIFE ULTRA W-500 स्मार्टवॉच, लुक के मामले में है बेस्ट

इस मामले में अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति और सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णा चांडगुडे ने कहा, "लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है." समिति ने यह भी पूछा है कि आखिर इस केस की जांच करने में इतना ज्यादा समय क्यों लगा. इस मामले में मंदिर की तरफ से अभी कोई बयान जारी नहीं किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement