Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

12 देश और 100 से ऊपर बच्चे... कौन है Pavel Durov जिसके कारनामे से टेंशन में हैं Elon Musk

Who is Pavel Durov : Telegram के सीईओ Pavel Durov द्वारा यह खुलासा किए जाने के एक दिन बाद कि वह 100 से अधिक जैविक बच्चों के पिता हैं, टेस्ला के सीईओ Elon Musk की X पर इस खबर पर दी गई मजाकिया प्रतिक्रिया वायरल हो गई है.

Latest News
12 देश और 100 से ऊपर बच्चे... कौन है Pavel Durov जिसके कारनामे से टेंशन में हैं Elon Musk

टेलीग्राम के फाउंडर द्वारा कही एक बात ने मस्क को हैरान कर दिया है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बात बीते दिनों की है टेलीग्राम के सह-संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव द्वारा एक हैरतअंगेज खुलासा किया गया था. डुरोव ने कहा था कि 12 देशों में उनके '100 बायोलॉजिकल बच्चे' हैं. डुरोव के इस खुलासे पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी हैरान परेशान हुए और अपना रिएक्शन दिया था जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

दरअसल एक टेलीग्राम पोस्ट में, पावेल ने स्पर्म डोनेशन के माध्यम से पिता बनने की अपनी यात्रा के बारे में बताया, जो उन्होंने 15 साल पहले चुना था. उन्होंने दावा किया था कि वे '12 देशों में 100 से अधिक बच्चों' के पिता हैं.  इस आश्चर्यजनक खबर पर विभिन्न प्रतिक्रियाएं आईं, जिनमें से एक टेक दिग्गज की भी थी.

बताते चलें कि यह खुलासा एक्स पर 'ऑटिज्म कैपिटल' अकाउंट द्वारा पोस्ट किया गया था. इस पोस्ट में डुरोव के बारे में मज़ाक किया गया था कि वह '1000 बच्चों वाले आदमी' को पीछे छोड़ने की होड़ में है! मस्क ने एक मज़ेदार टिप्पणी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की और चंगेज खान का नाम लिया था. (ध्यान रहे कि मंगोल योद्धा चंगेज खान के अनगिनत बच्चे थे, उनकी सही संख्या अज्ञात है.)

अपनी पोस्ट में, डुरोव ने बताया कि कैसे पंद्रह साल पहले एक दोस्त के अनुरोध ने उन्हें इस रास्ते पर ला खड़ा किया. पोस्ट में डुरोव ने लिखा कि, मेरे एक दोस्त ने मेरे पास एक अजीब अनुरोध किया. वह और उसकी पत्नी प्रजनन संबंधी समस्या के कारण बच्चे पैदा नहीं कर सकते थे और उन्होंने मुझसे एक क्लिनिक में शुक्राणु दान करने के लिए कहा ताकि वे एक बच्चा पैदा कर सकें. मैं हंसा, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि वह बहुत गंभीर था, 

क्लिनिक में जाने के बाद, डुरोव को बताया गया कि उनके जेनेटिक मटरेरिअल की बहुत मांग है. इससे उनकी रुचि बढ़ी और उन्होंने दान जारी रखने का फैसला किया. हालांकि उन्होंने तब से ऐसा करना बंद कर दिया है, लेकिन  डुरोव ने बताया कि एक IVF क्लिनिक में अभी भी उनके जमे हुए शुक्राणु हैं, जिसका उपयोग 'बच्चे पैदा करने की इच्छा रखने वाले परिवारों द्वारा गुमनाम रूप से किया जा सकता है'.

कौन हैं  Pavel Durov

दुबई में रहने वाले 39 वर्षीय टेक उद्यमी पावेल डुरोव का करियर शानदार रहा है. अक्सर 'रूस के जुकरबर्ग' के नाम से मशहूर, उन्होंने सिर्फ़ 22 साल की उम्र में रूस के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क Vkontakte की स्थापना की. डुरोव अब एक फ्रांसीसी नागरिक, उन्होंने 2017 में अपने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम को दुबई में स्थानांतरित कर दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement