Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Dham Sarkar को करा दी 'समोसा' ने देर, शुरू हुआ प्याज का विवाद, दुकानदार बोला 'मेरी तो बिक्री बढ़ गई'

Dhirendra Krishna Shastri की एक फोटो वायरल हुई है, जिसमें वे समोसा खा रहे हैं. उन्होंने एक जगह कथा में देरी से पहुंचने का कारण समोसा खाना बताया है.

Bageshwar Dham Sarkar को करा दी 'समोसा' ने देर, शुरू हुआ प्याज का विवाद, दुकानदार बोला 'मेरी तो बिक्री बढ़ गई'

Bageshwar Dham Sarkar का समोसा खाते हुए यह फोटो वायरल हुआ है. कहा जा रहा है कि इस समोसे में प्याज था.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bageshwar Baba News- अपने हिंदुत्व से जुड़े बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Krishna Shashtri) इस बार 'समोसे' के कारण चर्चा में हैं. दरअसल मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का समोसा खाते हुए फोटो वायरल हुआ है. उन्होंने खुद 28 जून को राजगढ़ के खिलचीपुर में कथा सुनाने के लिए देरी से पहुंचने का कारण समोसा खाना बताया था. इसके बाद उस दुकानदार की तो बल्ले-बल्ले हो गई है, जिसने बागेश्वर बाबा को समोसा खिलाया था, लेकिन प्याज-लहसुन खाने से मना करने वाला बाबा खुद प्याज का समोसा खाकर विवाद में फंस गए हैं.

कथा में कहते हैं बागेश्वर धाम सरकार 'प्याज-लहसुन नहीं खाना चाहिए'

दरअसल बागेश्वर धाम सरकार अपनी कथाओं में भक्तों को प्याज-लहसुन नहीं खाने के लिए कहते हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि प्याज खाने से मन में राक्षस पैदा होता है और इसे खाने वाले से दुर्गंध ज्यादा आती है. इस कारण प्याज-लहसुन खाने वालों पर हनुमान जी और अन्य देवताओं की कृपा नहीं होती. 

सोशल मीडिया पर सामने आया समोसा खाने का फोटो-वीडियो

Zee News की खबर के मुताबिक, दरअसल खिलचीपुर में कथा के लिए देरी से पहुंचने पर बागेश्वर धाम सरकार ने कहा था कि वे समोसा खाने लगे थे, इस कारण लेट हो गए हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि समोसे बहुत स्वादिष्ट थे. हुआ यूं कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री जालपा माता मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. दर्शन करने के बाद उन्हें भूख लगी तो उन्होंने मंदिर के नीचे एक दुकान के बाहर कार में बैठकर समोसा खाया था. इस दौरान उनका वीडियो क्लिक कर किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसमें उनके एक हाथ में समोसा और दूसरे में चाय दिख रही है. समोसा बनाने वाले दुकानदार बीरम सिंह पवार का कहना है कि बाबा ने 4 समोसे लेकर चाय के साथ खाए और बदले में 50 रुपये दिए. फूलखेड़ी निवासी बीरम सिंह के मुताबिक, बाबा के होटल पर समोसा खाने से उनकी किस्मत पलट गई है. अब लोग यहां आकर वैसा ही समोसा मांग रहे हैं, जो बाबा ने खाया था. इससे मेरी बिक्री बढ़ गई है.

लोग पूछ रहे दुकान पर आकर समोसे की रेसिपी

दुकानदार बीरम सिंह का कहना है कि बाबा के अपने मंच से तारीफ करने के बाद लोग मेरी दुकान पर समोसे खाने तो आ ही रहे हैं. साथ ही वे रेसिपी भी पूछ रहे हैं. मैंने जो समोसे गुरुजी को दिए थे, उनमें आलू के साथ देशी लाल मिर्च, अमचूर, मूंगफली दाना, हरी मिर्च, धनिया पत्ती का मसाला मिक्स किया था और उसे प्याज में फ्राई किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement