Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trending News: तलाक के 5 साल बाद हार्ट अटैक ने फिर बांधी रिश्ते की डोर, पढ़िए अजब प्रेम की गजब कहानी

Ajab Gajab News: गाजियाबाद के कौशांबी निवासी इस दंपती की कहानी पढ़कर आप भी कह उठेंगे कि सच्चे प्यार में बहुत दम होता है.

Trending News: तलाक के 5 साल बाद हार्ट अटैक ने फिर बांधी रिश्ते की डोर, पढ़िए अजब प्रेम की गजब कहानी

Off Beat News: विनय जायसवाल और पूजा चौधरी ने दूसरे दंपतियों के लिए भी मिसाल कायम की है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Ghaziabad Viral News- कहते हैं कि दिल के रिश्ते धरती पर नहीं बनते बल्कि आसमान से ही जुड़कर आते हैं. ऐसे रिश्तों में दूरी आ सकती है, लेकिन यह दूरी कभी भी एक-दूसरे को हमेशा के लिए जुदा नहीं कर सकती. इस बात का जीता-जागता उदाहरण गाजियाबाद के कौशांबी का एक युगल बन गया है, जिन्होंने तलाक के पांच साल बाद फिर से एक-दूसरे का हाथ थामकर अग्नि के सात फेरे लिए और अपने 'दिल की डोरियां' फिर से जोड़ लीं. आप यह जानकर और ज्यादा हैरान हो जाएंगे कि रिश्तों के बीच तलाक जैसी दूरी भी मिटा देने वाला कारण बना हार्ट अटैक, जो दिल तोड़ने के नहीं बल्कि दिल जोड़ने के काम आ गया.

2012 में शादी, 2013 में झगड़ा और 2018 में हो गया था तलाक

India Today की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजियाबाद के कौशांबी में रहने वाले विनय जायसवाल और उनकी नवविवाहिता (पुनर्विवाहित) पत्नी पूजा चौधरी ने पहली बार साल 2012 में शादी की थी. दोनों के बीच शादी के पहले साल में ही इतनी दूरियां बढ़ गईं कि उन्होंने एक-दूसरे से अलग होने के लिए तलाक का मुकदमा दाखिल करने का निर्णय ले लिया. गाजियाबाद फैमिली कोर्ट, हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में दोनों के बीच पांच साल तक तलाक की लड़ाई चली. आखिरकार साल 2018 में दोनों के बीच तलाक हो गया. पिछले 5 साल से वे दोनों अलग रह रहे थे.

एक हार्ट अटैक की खबर ने बदल दी कहानी

इस साल अगस्त में विनय को हार्ट अटैक आया और उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी से गुजरना पड़ा. इस सर्जरी की खबर एक कॉमन फ्रेंड से पूजा को मिली तो वे अपने पूर्व पति के स्वास्थ्य की चिंता करने लगी और उनसे मिलने के लिए सीधे अस्पताल पहुंच गईं. वहां पूजा ने विनय का ख्याल रखना शुरू किया और दोनों को एकसाथ समय बिताने का मौका मिला. इस दौरान दोनों के बीच गिले-शिकवे दूर हुए और पुराना प्यार फिर से छलक आया.

दोबारा शादी करने का लिया निर्णय

दोनों ने कुछ समय बिताने के बाद एक बार फिर से शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया. India Today की रिपोर्ट के मुताबिक, 23 नवंबर को विनय और पूजा ने अपने परिवारों की मौजूदगी में एक बार फिर सात फेरे लेते हुए एक-दूसरे को हमसफर मान लिया. शादी की रस्में गाजियाबाद के कविनगर स्थित आर्य समाज मंदिर में पूरी की गईं.

असिस्टेंट मैनेजर हैं विनय, पूजा हैं टीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, विनय जायसवाल असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर काम करते हैं और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) जैसी बड़ी कंपनी में तैनात हैं. दूसरी तरफ, मूल रूप से पटना की रहने वाली पूजा चौधरी भी इस शादी से पहले नौकरी करती थीं. वे टीचर के तौर पर एक स्कूल में काम कर रही थीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement