Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajab Gajab News: यहां विधायक ने निकाली अपने पालतू कुत्ते की शवयात्रा, रीति-रिवाज से किया अंतिम संस्कार, देखें तस्वीरें

Dog Funeral Procession: बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) की विधायक बीमा भारती ने कुत्ते के अंतिम संस्कार के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं, जिनके कैप्शन में उसकी आत्मा की शांति की प्रार्थना भी की गई है.

Ajab Gajab News: यहां विधायक ने निकाली अपने पालतू कुत्ते क�ी शवयात्रा, रीति-रिवाज से किया अंतिम संस्कार, देखें तस्वीरें

Dog Funeral Procession

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bihar News- बिहार में लगातार खबरों में रहने वालीं सत्ताधारी दल की विधायक बीमा भारती (JDU MLA Bima Bharti) एक बार फिर चर्चा में हैं. पूर्णिया जिले की विधायक बीमा भारती ने अपने पालतू कुत्ते की मौत के बाद गुरुवार को पहले उसकी अर्थी सजवाकर बाकायदा शवयात्रा का आयोजन किया. इसके बाद श्मशान में कुत्ते के शव का पूरे हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार कराया. विधायक ने इस अंतिम क्रिया के फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर भी किए हैं, जिनके साथ उन्होंने लंबा सा बेहद भावुक संदेश भी हिंदी में साझा किया है. ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, जिन्हें देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

20 साल का था कुत्ता, विधायक ने लिखा, मेरे बच्चे जैसा

विधायक के पालतू कुत्ते का नाम कृष्णा था, जिसकी बेहद बुजुर्ग होने का कारण मौत हो गई. इसके बाद विधायक के घर में पूरी तरह किसी फैमिली मेंबर की मौत जैसा ही शोक का माहौल बन गया. विधायक ने कुत्ते के शव को अर्थी पर लेटाकर उसे फूल-मालाओं से इसी तरह सजवाया, जैसे किसी बेहद बुजुर्ग की मौत होने के बाद अर्थी को सजाया जाता है. अंतिम क्रिया के फोटो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए विधायक ने लिखा, वह हमारे लिए बच्चे जैसा था, जिसे मेरे पति 2002 में लाए थे, जब वह महज एक साल का था.

13 दिन का शोक, फिर देंगे सामुदायिक भोज

विधायक के परिवार ने कहा कि वे लोग परिवार के सदस्य की मौत होने की तरह ही 13 दिन तक शोक मनाएंगे. इसके बाद आम परंपरा की तरह ही सामुदायिक भोज का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले विधायक बीमा भारती ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, आज हमारे घर के लाडले कृष्णा (हमारा पालतू कुत्ता) हम सभी को छोड़कर परलोक सुधार गए. 2002 में हमारे पति अवधेश मंडल जी ही उसको लाए थे और देखते ही देखते हम सभी का वफादार बन गया था. वफादारी इतनी कि जब हमारे पति के ऊपर ब्लॉक परिसर में वाद-विवाद हुआ था, तो उस दौरान दूसरे पक्षों के द्वारा हमारे कृष्णा को भी FIR में नामजद किया गया था. आज नम आंखों और हिन्दू रीति रिवाज के तहत कृष्णा को अंतिम विदाई दी गई. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. ॐ शांति. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bima Bharti (@bimabharti)

'खूब बचाने की कोशिश की, नहीं बचा पाए'

विधायक ने मीडिया से कहा, हमने कृष्णा को बचाने के लिए अपनी बेस्ट कोशिश की, लेकिन फेल हो गए. उसका इलाज कर रहे वेटनरी डॉक्टर्स उसे बचा नहीं सके और वह गुरुवार सुबह हम सभी को 19 साल बाद छोड़कर चला गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement