Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस आदमी की नाक में कीड़ों ने बनाया घर, सर्जरी के बाद पता चला, हैरान रह गए डॉक्टर

कभी सोचा है कि किसी जिंदा आदमी की नाक में कीड़ों ने अड्डा जमा लिया हो. अगर नहीं तो ये खबर पढ़ लीजिए.

Latest News
इस आदमी की नाक में कीड़ों ने बनाया घर, सर्जरी के बाद पता चला, हैरान रह गए डॉक्टर

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

एक जिंदा इंसान की नाक में कीड़ों ने घर बना लिया. उन्होंने नाक के अंदर अपना पूरा कुनबा विकसित कर लिया था. खबर थोड़ी हैरान करने वाली है लेकिन सच है. एक आदमी इतने बुरे इन्फेक्शन से ग्रस्त हुआ कि उसकी जिंदगी तबाह हो गई.

अमेरिका के फ्लोरिडा में सामने आई इस वारदात के बारे में जो भी सुन रहा है, सन्न रह जा रहा है. कीड़े इसी इंसान का मांस खाकर जिंदा रहते थे. हैरान करने वाली बात यह है कि शख्स इन कीड़ों के बारे में अनजान था.

New York Post की रिपोर्ट में हैरान कर देने वाला दावा किया गया है. रिपोर्ट में शख्स की पहचान छिपाई गई है. 


इसे भी पढ़ें- Nagore Accident: विश्वकर्मा जयंती की शोभायात्रा में लोगों को कुचलती गई बोलेरो, ड्राइवर को आ गया था हार्ट अटैक


शख्स की नाक से खून बह रहा था. वह शख्स डॉक्टर के पास गया. डॉक्टर ने स्कैनिंग की तो नाक की हालत देखकर हैरान रह गए. डॉक्टर डेविड कार्लसन ने ऑपरेशन करके उसे बाहर निकाल दिया.
 


यह भी पढ़ें- CBI ने मारा छापा तो बोले सत्यपाल मलिक, 'किसान का बेटा हूं, डरूंगा नहीं'


डॉक्टर कार्लसन को स्कैनिंग में कुछ बातें पता चलीं. शख्स की नाक में रह रहे सारे कीड़े जिंदा थे. शख्स की नाक को ये कीड़े डैमेज कर रहे थे. कीड़ों के लार्वा के साइज को देखकर वे हैरान रह गए. कीड़ी उसकी आंख और दिमाग को नुकसान पहुंचा रहे थे.

डॉक्टर ने करीब 150 कीड़ों को बाहर निकाला. अगर लार्वा दिमाग तक पहुंचता तो मरीज की जान भी जा सकती थी. 30 साल पहले मरीज को एक ट्यूमर था. इस केस के बारे में जो भी सुन रहा है, हैरान रह जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement