Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यहां विदेशों से Pizza मंगवाते हैं लोग, ऑर्डर के बाद फ्लाइट से होती है डिलीवरी

इजीरिया के रहने वाले लोग अपने देश को छोड़कर इंग्लैंड से पिज्जा मंगवाकर खाते हैं. नाइजीरिया के कृषि मंत्री ने ही ये जानकारी दी है.

यहां विदेशों से Pizza मंगवाते हैं लोग, ऑर्डर के बाद फ्लाइट से होती है डिलीवरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज के वक्त में कनेक्टिविटी का बहुत विकास हो चुका है. आज खाने के लिए कोई चीज ऑर्डर करने पर घर ही डिलीवरी की सुविधा मिल जाती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां भूख लगने पर इंसान किसी दूसरे देश से खाना मंगाकर खाता है? सुनने में यह थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन है एकदम सच. 

इंग्लैंड से मंगवाते हैं पिज्जा
दरअसल, नाइजीरिया के रहने वाले लोग अपने देश को छोड़कर इंग्लैंड से पिज्जा मंगवाकर खाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नाइजीरिया के कृषि मंत्री ने ही ये जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि नाइजीरिया के अमीर लोग इंग्लैंड से पिज्जा मंगवाते हैं.

रात को करना होता है ऑर्डर
कृषि मंत्री ने बताया, यहां दिन में पिज्जा खाने के लिए रात को ही ऑर्डर देना होता है जिसके बाद पिज्जा बनाकर, अच्छे तरीके से पैक करके ब्रिटिश एयरवेज के द्वारा नाइजीरिया भेज दिया जाता है. इसके बाद सुबह एयरपोर्ट पर आने के बाद एड्रेस के हिसाब से डिलीवरी कर दी जाती है.

ये भी पढ़ें- Shocking! कहीं पत्नी का जन्मदिन भूलना तो कहीं हंसना है अपराध, इन देशों के अजीबोगरीब कानून जानकर सिर पीट लेंगे आप

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड से नाइजीरिया की दूरी लगभग 6,440 किलोमीटर की है. वहीं, विदेश से पिज्जा ऑर्डर करके मंगवाने के कारण नाइजीरिया के लोकल पिज्जा वेंडर्स को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. कई लोकल वेंडर्स ने नाइजीरिया की सरकार से ऐसे ऑर्डर्स पर रोक लगाने की मांग की है. 

वहीं, कृषि मंत्री ने इसके लिए सरकार को प्रपोजल भी दिया है. उन्होंने कहा कि अमीर लोग सिर्फ अपने शौक के लिए बाहरी देश से पिज्जा ऑर्डर करके खाते हैं लेकिन इसका नुकसान नाइजीरिया के लोकल वेंडर्स को हो रहा है. कृषि मंत्री ने कहा कि इसके लिए सरकार जरूर कदम उठाएगी.

ये भी पढ़ें- Japan के राष्ट्रगान से भी बड़ा है इस जगह का नाम, स्पेलिंग याद करने में छूटे कई लोगों के पसीने

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement