Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: पेड़ पर बैठा हुआ है एक पक्षी, ढूंढो तो जानें

इस फोटो के बीच से आपको पेड़ पर बैठे पक्षी को ढूंढकर निकालना है. हालांकि ऐसा करने के लिए आपके पास केवल एक ही मिनट का समय होगा.

Optical Illusion: पेड़ पर बैठा हुआ है एक पक्षी, ढूंढो तो जानें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें नजर आ जाती हैं जिन्हें देखकर आपका दिमाग घूम जाए. इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें कहा जाता है. ऐसी तस्वारों में चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन लाख कोशिश के बाद भी लोग उन्हें ढूंढ नहीं पाते हैं. ऐसा भी नहीं है कि हर कोई हार मान लेता है. कुछ लोग नजर के इतने तेज होते हैं कि पहली ही बार में तस्वीर में छिपे राज को ढूंढ निकालते हैं. सबसे अहम बात यह है कि लोगों को ऐसी उलझी हुई तस्वीरों को देखकर सही जवाब पता लगाने में मजा आता है.

इसी कड़ी में आज फिर हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. तस्वीर में एक पेड़ की टहनियों पर कुछ पत्ते दिखाई दे रहे हैं. दिखने में यह एकदम साधारण लग रही है हालांकि ऐसा है नहीं. दरअसल, तस्वीर में एक पहली छिपी है जिसका जवाब ढूंढने में अच्छे-अच्छे लोग फेल हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Knowledge News: पुराने समय में कबूतर ही क्यों ले जाते थे चिट्ठी, कोई दूसरा पक्षी क्यों नहीं?

क्या है पहेली?
इस फोटो के बीच से आपको पेड़ पर बैठे पक्षी को ढूंढकर निकालना है. हालांकि ऐसा करने के लिए आपके पास केवल एक ही मिनट का समय होगा. अगर एक मिनट के अंदर आपने पक्षी को ढूंढ निकाला तो समझ जाइएगा कि आपकी आंखें और दिमाग दोनों बहुत तेज हैं.

यहां देखें तस्वीर-

Optical Illusion: पेड़ पर बैठा हुआ है एक पक्षी, लेकिन आंखें खा गईं धोखा; क्या आप ढूंढकर दे सकते हैं जवाब?

पक्षी को ढूंढने के लिए आपको तस्वीर को गौर से देखना होगा. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वो सामने ही नजर आ जाएगा.

यह भी पढ़ें:  दुनिया में सबसे पहले द्रौपदी ने बनाए थे गोल गप्पे, पांडवों का जीता था दिल

यहीं मिलेगा जवाब
अगर कोशिश करने के बाद भी आप इस पहेली को सुलझा नहीं पाए हैं तो घबराइए नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. आप अपनी आंखों को तस्वीर पर केंद्रित करेंगे तो आपको धीमे-धीमे समझ आने लगेगा कि पेड़ पर एक पक्षी भी बैठा हुआ है. पक्षी का कलर पेड़ के कलर से मैच कर रहा है. इस वजह से आसानी से पता लगा पाना मुश्किल है. 

देखें जवाब-

Optical Illusion

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement