Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine Day पर एक्स से बदला लेने का मौका, पुराने प्रेमी-प्रेमिका के नाम का कॉकरोच पाल लें

कॉकरोच का नाम देने का बाद आपको एक डिजिटल सर्टिफिकेट भी मिलेगा. इसमें आपका नाम और जो नाम कॉकरोच का रखा है वो उसमें लिखा होगा.

Valentine Day पर एक्स से बदला लेने का मौका, पुराने प्रेमी-प्रेमिका के नाम का कॉकरोच पाल लें

cockroach

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फरवरी के महीने को प्यार का महीना भी कहा जाता है. इस महीने में वेलेंटाइन डे वीक कपल्स के लिए खास माना जाता है. फरवरी महीने की शुरुआत से ही कपल्स वेलेंटाइन वीक को लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं. इसमें ज्यादातर लड़का-लड़कियां अपने प्यार का इजहार करते हैं. लेकिन कनाडा में एक अजीब ही मामला सामने आया है. यहां टोरंटो का चिड़ियाघर वेलेंटाइन डे के पर प्यार का इजहार करने नहीं, बल्कि बदला लेने के लिए एक कैंपेन लेकर आया है. इसके तहत आप कॉकरोच का नाम बदलकर आप अपने एक्स प्रेमी के नाम पर रख सकते हैं.

कनाडा में टोरंटो का चिड़ियाघर वाइल्डलाइफ कंजरवेंसी ने 'नेम-ए-रोच' के नाम से कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन के तहत लोग अपने एक्स या उस व्यक्ति जिससे आप नफरत करते हैं, उसका नाम पर एक कॉकरोच का नाम रख सकते हैं. इसके लिए व्यक्ति को 1500 से 2000 रुपये का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें- Toadzilla Australia: मिल गया दुनिया का सबसे बड़ा मेंढक, वजन जानकर चौंक जाएंगे आप

चिड़ियाघर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की है. ट्वीट में जू ने लिखा, 'गुलाब लाल हैं, वायलेट नीले हैं... क्या आपके जीवन में कोई है जो आपको परेशान कर रहा है? इस वैलेंटाइन डे पर उनके सम्मान में उनके नाम पर एक कॉकरोच का नाम रखकर उनके रोंगटे खड़े कर दें.'

जू की तरफ से इतना ही नहीं, कॉकरोच का नाम देने का बाद आपको एक डिजिटल सर्टिफिकेट भी मिलेगा. इसमें आपका नाम और जो नाम कॉकरोच का रखा है वो उसमें लिखा होगा. इसके साथ ही शेयर करने के लिए डिजिटल ग्राफिक और चैरिटेबल टैक्स रसीद भी मिलेगी. इसके लिए आपको कॉकरोच का नाम किसी पर रखने के लिए 'डेडिकेट योर डोनेशन' और 'इन ऑनर ऑफ' चुनना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement