Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Viral Video: यहां के प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर सबके सामने छुए पीएम मोदी के पैर, भारतीय अंदाज में किया प्रणाम

PM of Papua New Guinea Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G7 मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए जापान पहुंचे थे. वहां से वे रविवार को पापुना न्यू गिनी पहुंचे हैं.

PM Modi Viral Video: यहां के प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर सबके सामने छुए पीएम मोदी के पैर, भारतीय अंदाज में किया प्रणाम

PM Modi के पापुआ न्यू गिनी पहुंचने पर वहां के प्रधानमंत्री ने पैर छूकर उनका स्वागत किया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Trending Video- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेशों में अब तक का सबसे लोकप्रिय पीएम माना जाता है. उनका यह जलवा लगभग हर विदेशी दौरे पर देखने को भी मिलता है. लेकिन पापुआ न्यू गिनी में जिस अंदाज में रविवार को उनका स्वागत किया गया है, वो हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा कर देगा. ऑस्ट्रेलिया के करीब मौजूद छोटे से द्वीप समूह पापुआ न्यू गिनी में पीएम मोदी का स्वागत करने पहुंचे वहां के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने एयरपोर्ट पर सबके सामने उनके पैर छूकर प्रणाम किया और आशीर्वाद भी लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है.

पापुआ न्यू गिनी पहुंचने वाले पहले भारतीय पीएम हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जापान से वापस लौटते समय पापुआ न्यू गिनी पहुंचे. जापान में वे G7 मीटिंग में हिस्सा लेने गए थे. वे इस छोटे से द्वीपीय देश का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं. पापुआ न्यू गिनी में उनका स्वागत भव्य अंदाज में रेड कारपेट बिछाकर किया गया. इस रेड कारपेट पर उन्हें रिसीव करने के लिए पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे खुद आए. उनका पीएम मोदी से परिचय कराया गया तो पहले दोनों प्रधानमंत्रियों ने हाथ मिलाया. इसके बाद दोनों एक-दूसरे के गले लगे. फिर जेम्स मारापे ने अचानक सबको हैरान करते हुए झुककर पीएम मोदी के पैर छुए.

पैर छूने से अभिभूत दिखाई दिए मोदी

अपने समकक्ष प्रधानमंत्री के इस अनूठे कारनामे से पीएम मोदी बेहद अभिभूत दिखाई दिए. उन्होंने तत्काल जेम्स मारापे को दोनों हाथों से उठाकर फिर से अपने गले लगा लिया और उनकी पीठ ठीक उसी अंदाज में थपथपाई, जैसे, घर का कोई बुजुर्ग किसी सदस्य के प्रणाम करने पर आशीर्वाद देते समय करता है. 

पहली बार पापुआ न्यू गिनी में रात को किया किसी राष्ट्राध्यक्ष का स्वागत

पीएम मोदी से पापुआ न्यू गिनी कितना प्रभावित है, इसका अंदाजा ऐसे भी लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी के सम्मान के लिए वहां की एक बहुत बड़ी परंपरा को तोड़ दिया गया है. दरअसल यह द्वीपीय देश रात में किसी भी विदेशी राष्ट्राध्यक्ष का औपचारिक स्वागत नहीं करता है, लेकिन पीएम मोदी का स्वागत रात में किया गया और उसके लिए खुद वहां के पीएम भी पहुंचे. 

FIPIC की बैठक में शामिल होंगे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी पापुआ न्यू गिनी में 14 देशों के इंडिया-पैसिफिक आइलैंड्स को-ऑपरेशन फोरम (FIPIC) की बैठक में शामिल होंगे. 22 मई को इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी और पीएम मारापे संयुक्त रूप से करेंगे. यह फोरम चीन के इस इलाके में प्रभाव बढ़ाने के अभियान के लिहाज से बेहद अहम हैं, जिससे चीन बेहद नाखुश है. यहां से पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement