Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada ने भारत में आतंकी हमले की जताई आशंका, अपने नागरिकों को दी ये बड़ी चेतावनी

कनाडा सरकार ने भारत के सीमावर्ती इलाकों में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

Canada ने भारत में आतंकी हमले की जताई आशंका, अपने नागरिकों को दी ये बड़ी चेतावनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कनाडा ने भारत में बड़े आतंकी हमलों की संभावना जताई है. इसको लेकर कनाडा सरकार (Canada Government) ने भारत में आए यात्रियों को कुछ विशेष इलाकों में न जाने की सलाह दी है. जानकारी के मुताबिक कनाडा ने अपने नागरिकों को गुजरात, पंजाब और राजस्थान राज्यों के सभी क्षेत्रों की यात्रा से बचने की सलाह दी है.

कनाडा सरकार के इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान से सीमा साझा करने वाले भारतीय राज्यों में एक बड़े आतंकी हमले की संभावना हैं. कनाडा सरकार की ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया, " सुरक्षा को लेकर को संदिग्ध और बारूदी सुरंगों और गैर-विस्फोटित आयुधों की उपस्थिति के कारण गुजरात, पंजाब और राजस्थान राज्यों में पाकिस्तान के साथ लगी सीमा के 10 किमी के भीतर के क्षेत्रों में सभी नागरिक यात्रा करने से बचें."

Imran Khan का ऑडियो लीक, अपनी सरकार गिरने पर लेना चाहते थे सहानुभूति!

असम और मणिपुर का किया जिक्र

दरअसल, यह एडवाइजरी कनाडा सरकार ने 27 सितंबर की देर रात जारी की थी. इसमें भारत के कई हिस्सों में आतंकी हमले होने का खतरा जताया गया था. हालांकि इसमें लद्दाख आदि का कोई जिक्र नहीं है. इस चेतावनी में कनाडाई मूल के लोगों को आतंकवाद और उग्रवाद के जोखिम के कारण असम और मणिपुर की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की अपील की गई है.

महंगाई की वजह से तलाक नहीं ले रहे लोग, एक ही घर में रहने को क्यों मजबूर हैं कपल्स?

भारत ने हेट क्राइम पर दिया था बयान

आपको बता दें कि 23 सितंबर को ही भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी कर कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों को सलाह दी थी कि वे हेट क्राइम और भारत विरोधी गतिविधियों को देखते हुए सावधान रहें. इसके बाद यह माना जा रहा है कि कनाडा सरकार ने बेवजह यह एडवाइजरी जारी की है जिससे भारत के बयान की काट की जा सके. 

(इनपुट भाषा एवं ANI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement