Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada में Khalistan समर्थकों ने फिर दिखाया भारत विरोधी चेहरा, पूर्व CM बेअंत सिंह के हत्यारे को बताया शहीद

Canada Pro Khalistan Group: कनाडा में एक बार फिर भारत विरोधी मुहिम देखने को मिली है. इस बार कुछ खालिस्तान समर्थकों ने बेअंत सिंह के हत्यारे को शहीद का दर्जा दिया है. 

Canada में Khalistan समर्थकों ने फिर दिखाया भारत विरोधी चेहरा, पूर्व CM बेअंत सिंह के हत्यारे ��को बताया शहीद

कनाडा में खालिस्तान समर्थक गतिविधि

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कनाडा में खालिस्तान (Khalistan) समर्थक कट्टरपंथी समूहों की गतिविधियां आए दिन सामने आ रही हैं. अब एक बार फिर खालिस्तान समर्थकों ने एक ग्राफिक शेयर किया है. इसमें 1995 में पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे को शहीद का दर्जा दिय गया है. चंडीगढ़ में साल 1995 में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या की गई थी. वैंकवूर में एक झांकी निकाली गई है जिसमें हत्या करने वाले के  लिए जिम्मेदार हमलावर को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद का दर्जा दिया गया है. बता दें कि कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों को लेकर केंद्र सरकार का रवैया काफी सख्त रहा है और भारत ने अपनी आपत्ति भी दर्ज की है. 

पंजाब के सीएम के हत्यारे को बताया गया शहीद 
ऑपरेशन ब्लू स्टार के 40 साल पूरे होने पर कनाडा के वैंकवूर में झांकी निकाली गई थी. इसमें खालिस्तान समर्थक स्लोगन और ग्राफिक का इस्तेमाल किया गया था. एक ग्राफिक में खून से लथपथ कार को दिखाया गया था और उसमें आत्मघाती हमलावर दिलावर सिंह बब्बर को शहीद बताते हुए श्रद्धांजलि दी गई थी. इस झांकी में बेअंत सिंह की हत्या को लेकर असंसदीय शब्दों का भी प्रयोग किया गया था. इससे पहले भी पिछले कुछ वक्त में कनाडा में खालिस्तान समर्थक पोस्टर कई बार नजर आए हैं.


यह भी पढ़ें: 'अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए इतने बेकार शख्स की जरूरत नहीं', कमला हैरिस को लेकर ऐसा क्यों बोले डोनाल्ड ट्रंप?


पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिह की 31 अगस्त, 1995 को हत्या कर दी गई थी. चंडीगढ़ में उनकी कार पर आत्मघाती हमलावर ने अटैक किया था जिसमें उनकी मृत्यु हो गई थी. खालिस्तान समर्थकों पर पंजाब के सीएम का सख्त रुख उनकी हत्या की वजह बना था. बेअंत सिंह साल 1992 में पंजाब के सीएम बने थे.  


यह भी पढ़ें: 'नेपाल की अपनी अलग पहचान है....' PM ओली ने बांग्लादेश की स्थिति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement