Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CJI एन वी रमन्ना ने कसा तंज- राजनीतिक पार्टियां चाहती हैं उनके हिसाब से चले कोर्ट

CJI N V Ramana: सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक कार्यक्रम में एन वी रमन्ना ने देश की रानजीतिक पार्टियों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि विपक्षी पार्टियां चाहती हैं कि सुप्रीम कोर्ट उनके हिसाब से काम करे.

CJI एन वी रमन्ना ने कसा तंज- राजनीतिक पार्टियां चाहती ह��ैं उनके हिसाब से चले कोर्ट

सरकार और विपक्ष पर चीफ जस्टिस ने साधा निशाना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमन्ना (CJI N V Ramana) ने देश की राजनीतिक पार्टियों पर जमकर हमला बोला है. न्यायपालिका (Judiciary) के साथ-साथ विधायिका पर बड़ी टिप्पणी करते हुए जस्टिस रमन्ना ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां खासकर विपक्षी यह उम्मीद करते हैं कि न्यायिक प्रक्रिया उनका समर्थन करेगी और उनके हिसाब से काम करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि देश ने अभी भी संविधान की ओर से हर संस्थान को सौंपी गई भूमिकाओं को सही से निभाना नहीं सीखा है.

सैन फ्रांसिस्को में एसोसिएशन ऑफ इंडियन अमेरिकन्स की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में एन वी रमन्ना ने कहा, 'जैसा कि हम इस साल स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहे हैं और हमारा गणतंत्र 72 साल का हो गया है तो कुछ अफसोस के साथ, मुझे यहां मैं कहता हूं कि अभी भी संविधान द्वारा प्रत्येक संस्थान को सौंपी गई भूमिकाओं और जिम्मेदारियों की पूरी तरह से सराहना करना नहीं सीखा है.' 

यह भी पढ़ें- BJP में विलय को तैयार पंजाब का यह राजनीतिक दल, इस नेता ने किया बड़ा दावा 

'न्यायपालिका केवल संविधान के प्रति जवाबदेह'
राजनीतिक पार्टियों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, 'सत्ताधारी पार्टी का मानना ​​​​है कि सरकार की ओर से की गई सभी कार्रवाई न्यायिक समर्थन की हकदार है. दूसरी तरफ विपक्षी दल उम्मीद करते हैं कि न्यायपालिका उनके राजनीतिक मुद्दों और कारणों को आगे बढ़ाएगी जबकि न्यायपालिका केवल संविधान के प्रति जवाबदेह है.'

यह भी पढ़ें- Maharashtra की राजनीति में नया ट्विस्ट, विधानसभा स्पीकर के लिए MVA ने उतारा प्रत्याशी 

उन्होंने आगे कहा कि हमें व्यक्तियों और संस्थानों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है, लोकतंत्र सभी की भागीदारी के बारे में है. सीजेआई ने कहा कि लंबे समय के लिए बनी इस तरह की नींव को कभी भी बाधित नहीं किया जाना चाहिए, पूरी दुनिया में सरकार बदलने के साथ नीतियां बदलती हैं लेकिन कोई भी समझदार, परिपक्व और देशभक्त सरकार नीतियों में इस तरह से बदलाव नहीं करेगी जो उसके अपने क्षेत्र के विकास को धीमा या रोक दे.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement