Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Updates: जापान-अमेरिका में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में दुनिया में मिले 5.37 लाख केस

Corona Virus: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली और यूपी सरकार ने आज हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. 

Corona Updates: जापान-अमेरिका में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में दुनिया में मिले 5.37 लाख केस

चीन में मौत के आंकड़े अब डरा रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चीन (China) के बाद अब दुनिया के कई देशों में कोरोना (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. अमेरिका और जापान में मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिली है. जापान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.06 लाख केस मिले हैं. वहीं, 296 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में भी 50 हजार से ज्यादा केस मिले हैं. जबकि 323 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में 5.37 लाख कोरोना के केस मिले हैं. वहीं 1396 लोगों की जान इस दौरान गई है. वहीं चीन के हालात यह हैं कि अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं बची है. स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं.  

दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे मामले 
worldometer के मुताबिक, दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 5.37 लाख केस सामने आए हैं. वहीं 1396 लोगों की मौत महामारी से हुई है. वहीं दक्षिण कोरिया में 88,172, फ्रांस में 54,613 और ब्राजील में 44415 केस मिले हैं. जबकि ब्राजील में महामारी से 197 लोगों की मौत हुई है. चीन के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बुधवार को 3,030 केस मिले हैं. जबकि किसी की जान नहीं गई है. इससे पहले मंगलवार को कोरोना से चीन में 5 लोगों की मौत हुई है. हालांकि असल आंकड़ा इससे कहीं अधिक है. 

ये भी पढ़ेंः दुनिया में कोविड महामारी की फिर दस्तक, क्या हमें है चौथे वैक्सीन डोज की जरूरत, क्या कह रहे एक्सपर्ट्स?  

दिल्ली और यूपी में आज हाईलेवल मीटिंग
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भारत में अलर्ट जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा को लेकर बैठक की. उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने हर स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर ली है. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इसमें कोरोना से निपटने के हालात पर समीक्षा होगी. वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होने के बाद विदेश से आने वाले लोगों के कोरोना जांच का फैसला लिया गया है, वहीं कोरोना को लेकर गुरुवार की सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रीपरिषद की बैठक बुलाई है. बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. इतना ही नहीं उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement