Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump की Rally में चली गोलियां, इस घटना पर क्या बोले Joe Biden, PM Modi समेत विश्व के दिग्गज नेता

इस हमले को लेकर अमेरिका (America) के मौजूदा राष्ट्रपति (President) से लेकर सभी दिग्गज ने नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, और कठोर शब्दों में इसकी निंदा की है. आइए जानते हैं क्या सब कहा गया है.

Latest News
Donald Trump की Rally में चली गोलियां, इस घटना पर क्या बोले Joe Biden, PM Modi समेत विश्व के दि��ग्गज नेता

Donald Trump Rally Shooting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका (America) में राष्ट्रपति चुनाव के कैंपेनिंग को लेकर आयोजित रैली में गोलीबारी (Shooting) की एक खौफनाक घटना हुई है. ये रैली अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की थी. ये हमला उनकी हत्या करने के लिए किया गया था. ट्रंप रिपब्लिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हैं, और इस पद के लिए वो एक प्रबल दावेदार भी हैं. उनकी ये रैली पेंसिल्वेनिया के बटलर में हो रही थी. वो वहां मौजूद जनता को संबोधित कर रहे थे. हमलावर ने उनके ऊपर अचानक से ही गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना के बाद उनके सुरक्ष में मौजूद सीक्रेट सर्विस एजेंट उन्हें लेकर वहां से निकल गए. इस हमले में ट्रंप घायल गो गए. लेकिन अब वो सुरक्षित हैं. हमलावर को मार गिराया गया है. इस हमले को लेकर अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति से लेकर सभी दिग्गज ने नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, और कठोर शब्दों में इसकी निंदा की है. आइए जानते हैं क्या सब कहा गया है.

बाइडेन- 'हर किसी को इसकी निंदा करनी चाहिए' 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की तरफ से पेंसिल्वेनिया राज्य में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी को लेकर प्रतिक्रिया दी गई है. उन्होंने कहा कि 'अमेरिका में राजनीतिक हिंसा या किसी भी तरह की हिंसा को बर्दास्त नहीं किया जाएगा. ये गलत है. हर किसी को इसकी निंदा करनी चाहिए.'

बराक ओबामा- लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं
रैली में हुई गोलीबारी को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हालांकि, हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन हम सभी को राहत महसूस करनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गंभीर चोट नहीं आई है. मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.'

पीएम मोदी-राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं 
"मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं. घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं." हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement