Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Earthquake in Taiwan: ताइवान में भूकंप के दो जोरदार झटके, 6.3 मापी गई तीव्रता, इस शहर में केंद्र मौजूद

ताइवान में 24 घंटों के भीतर भूकंप का ये दूसरा झटका था. इससे पहले गुरुवार यानी कल रात को उत्तरपूर्वी क्षेत्र में 5.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

Latest News
Earthquake in Taiwan: ताइवान में भूकंप के दो जोरदार झटके, 6.3 मापी गई तीव्रता, इस शहर में केंद्र मौजूद

सांकेतिक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ताइवान के हुआलिएन शहर के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर 6.3 तीव्रता का भूकंप मापी गई है. भूकंप का केंद्र शहर से दक्षिण की तरफ 18 किलोमीटर दूर और 34.8 किलोमीटर नीचली जगह पर स्थित था. इस जगह की पहचान हुआलिएन शहर के बाहरी इलाके के तौर पर होती है. ताइवान के पड़ोसी देश जापान के मौसम विभाग की तरफ से इस भूकंप को देखते हुए दक्षिणी द्वीपों पर सुनामी आने की चेतावनी दी गई है.

महसूस किए गए भूकंप के दो झटके
ताइवान के पूर्वी इलाकों में 24 घंटों के भीतर भूकंप का ये दूसरा झटका था. इस भूकंप की स्थिति को लेकर किसी भी तरह के नुकसान की तत्काल सूचना नहीं है. इससे पहले गुरुवार यानी कल रात को ताइवान के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में 5.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

भूकंप की जद में आए ये शहर
ताइवान के हुआलिएन शहर इसकी जद में तो आया ही, साथ में ताइवान के कई दूसरे शहर में भी इसका बड़ा प्रभाव देखने को मिला. इन शहरों में सिंचू काउंटी, मियाओली काउंटी, ताओयुआन, न्यू ताइपे, चियाई, काऊशुंग, सिंचू और ताइनान शामिल हैं. इन जगहों में भूकंप का स्तर-3 देखा गया. वहीं, पेंगु, ताइपे, कीलुंग और पिंगटुंग काउंटी जैसे शहरों में भूकंप की तीव्रता का स्तर दो देखने को मिला.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement