Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने कराया रूस-यूक्रेन में शांति के लिए वोट, जेलेंस्की ने दिया कड़ा जवाब, पढ़ें पूरा मामला

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच एलन मस्क ने ट्विटर पर शांति का ऐसा प्रस्ताव पेश किया कि अब एक युद्ध ट्विटर पर ही छिड़ गया है.

Elon Musk ने कराया रूस-यूक्रेन में शांति के लिए वोट, जेलेंस्की ने दिया कड़ा जवाब, पढ़ें पूरा मामला

Twitter War between Zelensky And Elon Musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) को शुरू हुए  7 महीने हो गए हैं. अब भी ना यह युद्ध थमा है ना इस युद्ध को लेकर हो रहे विवाद. ताजा मामला दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के CEO एलन मस्क से जुड़ा है. एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर लोगों से इस युद्ध को लेकर वोटिंग ही करवा डाली है. इस पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. जान लीजिए क्या है पूरा मामला-

ट्विटर पर एलन मस्क (Elon Musk) ने क्या लिखा
लोगों को शांति का फार्मूला बताने के लिए एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल शुरू किया. उन्होंने इस संघर्ष को हल करने के कई तरीके बताए. जिसमें लोगों को 'हां' या 'नहीं' में वोट करना था. मस्क ने हां औऱ नहीं में वोट करने के लिए जो विकल्प दिए उनमें एक यह भी था - डोनबास और क्रीमिया में रहने वाले लोगों को ये फैसला करना चाहिए के वे रूस का हिस्सा हैं या यूक्रेन का. उन्होंने यहां तक लिखा कि आधिकारिक रूप से क्रीमिया रूस का हिस्सा है. उसे इसी रूप में मान्यता मिलनी चाहिए. उन्होंने लिखा कि क्रीमिया को पानी की आपूर्ति का आश्वासन दिया जाना चाहिए. मस्क के इस तरह के सुझावों में यूक्रेन के राष्ट्रपति से उन्हें कड़ी प्रतिक्रिया मिली. 

यह भी पढ़ें- किम जोंग उन का अजब बयान, एलियन ने गुब्बारों में वायरस भर नॉर्थ कोरिया में छोड़ा

लोग चाहेंगे तभी रुकेगा युद्ध- मस्क
इस पोल के जरिए मस्क ये संदेश देना चाह रहे हैं कि रूस तभी यूक्रेन से निकलेगा जब यूक्रेन के लोग चाहेंगे, इसलिए उन्होंने अपने सुझावों पर पोलिंग कराने का काम किया. इसके अलावा मस्क ने रूस के कब्जे वाले चार क्षेत्रों में संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में चुनाव कराए जाने का प्रस्ताव भी रखा. इन चार क्षेत्रों को पिछले हफ्ते रूस ने भी जनमत संग्रह के बाद खुद में शामिल कर लिया था. मस्क के इस ट्विट को यूक्रेन समेत कई देशों ने फिजूल करार दिया है. 

यह भी पढ़ें- Freebies पर 'चादर से ज्यादा पांव फैला रहे राज्य', जानिए क्या कहती है SBI की ताजा रिपोर्ट

जेलेंस्की ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
मस्क के इस ट्विट पर यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने भी उनके ही अंदाज में ट्विट किया. उन्होंने लिखा कि आपको कौन सा एलन मस्क पसंद है, एक जो रूस का समर्थन करता है और दूसरा वह जो यूक्रेन का सपोर्ट करता है. यही नहीं मस्क के ट्विट पर लिथुआनिया के राष्ट्रपति गीतानास ने भी मजेदार रिप्लाई किया. उन्होंने पूछा- प्रिय मस्क क्या कोई टेस्ला के पहिए चुराने के बाद उसका मालिक हो जाता है!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement