Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Rushdie Attacked: इस्लामी आतंक के निशाने पर रहे लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला, न्यूयॉर्क में चाकूओं से गोदा

अंग्रेजी के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर पश्चिमी न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान हमला हुआ है.

Salman Rushdie Attacked: इस्लामी आतंक के निशाने पर रहे लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला, न्यूयॉर्क में चाकूओं से गोदा

प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंग्रेजी के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला हुआ है. विवादित किताब द सैटेनिक वर्सेज (The Satanic Verses) के राइटर पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह पश्चिमी न्यूयॉर्क (New York)में व्याख्यान देने वाले थे. बुकर पुरस्कार विजेता लेखक को 1980 के दशक से ही इस्लामी आतंकियों की तरफ से जान से मारने की धमकी मिलती रही है. 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब उनका परिचय कराया जा रहा था तो उन्होंने एक आदमी को मंच पर दौड़ते हुए देखा और उसने सलमान रुश्दी को मारा. दावा किया जा रहा है कि उसे छुरा घोंपा गया है. 

सलमान रुश्दी पर हमले के बाद हमलावर को लोगों ने धर दबोचा.

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में यह साफ नजर आ रहा है कि घटनास्थल पर मौजूद लोग भागते नजर आ रहे हैं. वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को मौके पर ही पकड़ लिया. सलमान रुश्दी की हालत के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

क्यों कट्टरपंथियों के निशाने पर रहते हैं सलमान रुश्दी?

सलमान रुश्दी की किताब 'द सैटेनिक वर्सेज' को ईरान में 1988 से प्रतिबंधित किया है. मुस्लिमों के एक धड़े का मानना है कि इस किताब में ईशनिंदा की गई है. ठीक एक साल बाद ईरान के दिवंगत नेता अयातुल्ला रूहोल्लाह खुमैनी ने सलमान रुश्दी की हत्या का फतवा जारी किया था. फतवे में कहा गया था कि जो सलमान रुश्दी को मार देगा उसे 3 मिलियन डॉलर से ज्यादा का ईनाम दिया जाएगा.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement