Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: कराची के मॉल में भीषण आग, 9 लोगों की झुलसकर हुई मौत 

Karachi Mall Fire: पाकिस्तान के कराची में शनिवार (25 नवंबर) को एक मॉल में भयंकर आग लग गई. इस हादसे में 9 लोगों की जान जाने की खबर है. राशिद मिन्हास रोड पर स्थित आरजे मॉल में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर टेंडर्स की कई गाड़ियां मौजूद हैं. 

Pakistan News: कराची के मॉल में भीषण आग, 9 लोगों की झुलसकर हु�ई मौत 

Karachi Mall Fire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के कराची में राशिद मिन्हास रोड पर स्थित आरजे मॉल में आग लगने से 9 लोगों की मौत की खबर है. इस हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. शनिवार का दिन होने की वजह से मॉल में अच्छी खासी भीड़ थी. यह शहर के प्रमुख बाजार का बड़ा मॉल बताया जा रहा है. आग लगने के कारणों की पड़ताल की जा रही है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आग का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है. मॉल में आग की खबर के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोगों की चीख पुकार मच गई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और पुलिस ने केस दर्ज करके घटना के कारणों की पड़ताल शुरू कर दी है. 

कराची के प्रमुख मीडिया समूह डॉन न्यूज के मुताबिक, जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर जेपीएमसी में 8 और सिविल अस्पताल कराची (सीएचके) में एक शव लाया गया था. सोशल मीडिया पर भी इस घटना में हताहत होने वाले लोगों के लिए संवेदना जाहिर की जा रही है. इस हादसे में कुल 22 लोग जख्मी हो गए थे जिनमें से 9 की मौत हो गई है. बाकी लोगों को अस्पताल में अच्छे इलाज के लिए रेफर किया गया है. 

यह भी पढ़ें: 'इस्लाम के अपमान पर आतंक', B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन

मुख्यमंत्री को सौंपी गई रिपोर्ट 
कराची के सीएम को आग लगने के बारे में रिपोर्ट दी गई है. इसके मुताबिक, आरजे मॉल में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद तत्काल रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंची. फायर टेंडर गाड़ियों के साथ मेडिकल टीम भी घटना स्थल पर मौजूद थी. आग मॉल की चौथी मंजिल पर लगी जिसके बाद 22 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. आग पर नियंत्रण कर लिया गया है और मॉल की चौथी मंजिल के अलावा पांचवी और छठी मंजिल को साफ करने का काम हो रहा है. 

सोशल मीडिया पर जताया दुख
मॉल हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और पाकिस्तान के कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है. बताया जा रहा है कि मॉल में जिस जगह आग फैली वहां 50 से ज्यादा लोग फंस गए थे. आग की लपटें और धुआं देखकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई और बदहवासी में यहां वहां भागने लगे. अब तक आग के कारणों का सटीक पता नहीं चल सका है लेकिन शॉर्ट सर्किट की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें: हिंडनबर्ग केस में घिरे प्रशांत भूषण, जानें किस बात पर सुप्रीम कोर्ट नाराज  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement