Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Hindu woman Murder: हिंदू महिला का सिर कलम कर खींच निकाली खाल, जानें पाकिस्तान में क्यों हुई इतनी बर्बरता

Pakistan News: बेहद क्रूर तरीके से यह हत्या पाकिस्तान के सिंझोरो कस्बे में की गई है. पाकिस्तानी सीनेटर कृष्णा कुमारी ने ट्विटर पर इस हत्या का विरोध कि

Pakistan Hindu woman Murder: हिंदू महिला का सिर कलम कर खींच निकाली खाल, जानें पाकिस्तान में क्यों हुई इ�तनी बर्बरता

Pakistan Hindu Women Murder: सिंझोरो में दया भील का शव इतनी बुरी हालत में मिला है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Minorities In Pakistan- पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर क्रूर अत्याचार की एक ऐसी घटना सामने आई है, जो आपके रौंगटे खड़े कर देगी. पाकिस्तान के सिंझोरो कस्बे (Sinjhoro town) में एक विधवा हिंदू महिला की हत्या कर दी गई है. हत्यारों ने पहले उसकी ब्रेस्ट काटकर निकाल दी, फिर उसका सिर काटकर हत्या कर दी. इतने से भी हत्यारों को तसल्ली नहीं हुई और उन्होंने जघन्यता की इंतहा करते हुए महिला के मृत शरीर की सिर से लेकर पांव तक खाल उधेड़ ली. पाकिस्तान की पहली हिदू महिला सीनेटर कृष्णा कुमारी ने ट्विटर पर इस जघन्य हत्या का मुद्दा उठाकर विरोध जताया है. स्थानीय लोगों ने भी हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

पढ़ें- उजबेकिस्तान में मेड इन इंडिया दवाई से हुई 18 बच्चों की मौत, नोएडा में बना सिरप कैसे साबित हुआ जहर?

4 बच्चों की मां थी मृतक महिला

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan People's Party) की नेता कृष्णा कुमारी ने ट्वीट में कहा, सिंझोरो शहर की दया भील 40 साल की विधवा महिला थी, जिसकी हत्या बेहद बेरहमी से की गई है. उसकी लाश बुरी हालत में मिली है. उसका सिर शरीर से अलग कर दिया गया. दरिंदों ने पूरे सिर का मांस निकाल दिया. महिला की खाल उसके शरीर और चेहरे से छीलकर निकाल ली गई. मैं उसके गांव जाकर परिवार से मिली हूं. उसके 4 बच्चे हैं. 

पढ़ें- बोरे में 1.36 करोड़ रुपये भरे, बैंक जाने के बजाय लेकर फरार हो गया कलेक्शन कंपनी का कर्मचारी

बुधवार को बरामद हुई लाश

PPP नेता जियाला अमरलाल भील ने बताया कि दया की लाश क्षत-विक्षत हालत में बुधवार को एक खेत में बरामद हुई. सिंझोरो और शाहपुरचक्कर की पुलिस टीमें मौके पर पहुंची हैं और परिवार से सारी जानकारी लेकर गई हैं. शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और अब आगे की जांच चल रही है.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में कमरे के अंदर हीटर जलाने से 4 की मौत, आप ना करें ऐसी गलती, ध्यान रखें ये सेफ्टी टिप्स

स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

हिंदू महिला की लाश मिलने के बाद स्थानीय लोगों में रोष फैल गया है. अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने इस हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया है. पुलिस से हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

पढ़ें- Dalai Lama पहुंचे बोध गया तो चीनी महिला की तलाश में जुटी पुलिस, देखें उसका स्केच

IFFRAS ने बुधवार को ही दी है अल्पसंख्यकों पर रिपोर्ट

इंटरनेशनल फोरम फॉर राइट्स एंड सोसाइटी (International Forum for Rights and Society) ने बुधवार को ही पाकिस्तान में हिंदू और ईसाई अल्पसंख्यक परिवारों के हालात पर रिपोर्ट पेश की है. IFFRAS ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान में हिंदू-ईसाई परिवारों से उनकी बेटियों को जबरन छीन लेने की घटनाएं चरम पर हैं. इन लड़कियों को जबरन इस्लाम धर्म ग्रहण कराया जा रहा है और उसके बाद जबरदस्ती उनकी शादी बूढ़ों से कर दी जाती है. 

ANI के मुताबिक, इसी महीने ब्रिटिश सरकार ने एक पाकिस्तानी मौलवी मियां अब्दुल हक पर प्रतिबंध लगाया है, जिस पर हिंदू लड़कियों व महिलाओं का जबरन धर्मांतरण कराने और उनका निकाह कराने का आरोप है. IFFRAS का कहना है कि ऐसे प्रतिबंधों को पाकिस्तान सरकार बहुत ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रही है. इसी कारण पाकिस्तान सरकार की तरफ से इन्हें रोकने के लिए कोई कदम भी नहीं उठाए जाते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement