Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India-Canada Tension: कनाडा का बड़ा आरोप, 'भारत हमारे खिलाफ दुष्प्रचार के लिए कर रहा है फंडिंग'

India-Canada Relation: भारत और कनाडा के बीच कुछ समय पहले तनाव अस्वाभाविक स्तर तक बढ़ गया था. अब एक बार फिर ऐसे हालात बन रहे हैं कि दोनों देशों के बीच तनातनी हो सकती है. 

Latest News
India-Canada Tension: कनाडा का बड़ा आरोप, 'भारत हमारे खिलाफ दुष्प्रचार के लिए कर रहा है फंडिंग'

कनाडा ने भारत पर लगाया बड़ा आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और कनाडा के संबंध (India Canada Relation) इस वक्त सबसे तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं. अब कनाडा की खुफिया एजेंसी सीएसआईएस (CIS) ने अपनी एक रिपोर्ट में भारत के ऊपर बड़ा आरोप लगाया है. कनाडाई खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत सरकार कनाडा के खिलाफ फंडिंग कर रही है. इस इंटेलीजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि कनाडा के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए भारत सरकार की ओर से फंडिंग की जा रही है.

भारत पर लगाए कई गंभीर आरोप
कनाडा की इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि खालिस्तान (Khalistan) आंदोलन के लिए समर्थन को कमजोर करने के लिए भी भारत की ओर से वित्त पोषण हो रहा है. बता दें कि पिछले कुछ वक्त में कनाडा में खालिस्तान समर्थन की कई गतिविधियां हुई हैं. कनाडा में बढ़ते खालिस्तान समर्थक गुटों की सक्रियता पर भारत ने अपनी चिंता जाहिर की है. द ग्लोबल एंड मेल के मुताबिक, इस रिपोर्ट में भारत पर कई तरह के आरोप लगाए हैं. इस रिपोर्ट को  सीएसआईएस ने 'कंट्री समरीज' नाम दिया है. 


यह भी पढ़ें: हिज्बुल्लाह ने दागे इजरायल पर रॉकेट, आज पेजर ब्लास्ट पर UNSC में सुनवाई    


कनाडा के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप का लगाया आरोप 
कनाडा की इस रिपोर्ट में भारत पर आरोप लगाया गया है कि भारत सरकार कनाडा में जनप्रतिनिधियों को प्रभावित करने का काम कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने कनाडा की अंदरूनी राजनीति में भी हस्तक्षेप करने का काम किया है. भारत अपनी पसंद के नेताओं को कनाडा की संसद में पहुंचाने के लिए फंडिंग कर रहा है, ताकि देश की जनभावना को व्यापक पैमाने पर प्रभावित किया जा सके.


यह भी पढ़ें: फिर सीरियल ब्लास्ट से दहला लेबनान, अब हिजबुल्लाह के वॉकी-टॉकी फटे, 3 की मौत, 100 घायल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement