Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hezbollah के ड्रोन कमांडर की मौत! इजरायल का दावा- बेरूत पर की बमों की बारिश

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमारी सेना हिजुबल्लाह पर पूरी ताकत से हमला कर रही है और अपने लक्ष्य को प्राप्त किए बगैर रुकेगी नहीं.

Latest News
Hezbollah के ड्रोन कमांडर की मौत! इजरायल का दावा- बेरूत पर की बमों की बारिश

Israel attack on Hezbollah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल और हिजबुल्लाह ग्रुप के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. इजरायली सेना ने दावा किया कि उसने लेबनान की राजधानी बेरूत पर एयरस्ट्राइक की है. इस हवाई हमले में हिजबुल्लाह के ड्रोन कमांडर मोहम्मद हुसैन सुरूर को मार गिराया गया है. हालांकि, इजरायल के इस दावे पर अभी तक हिजबुल्लाह ने कोई टिप्पणी नहीं की है.

इजरायल की सेना ने एक बयान में कहा कि हिजबुल्लाह ड्रोन कमांडर मोहम्मद हुसैन सुरूर रूत के दहिह में एक बहुमंजिला इमारत में छिपा हुआ था, जहां हमने मिसाइल दागकर हमला किया, जिसमें वह मारा गया. वहीं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमारी सेना हिजुबल्लाह पर पूरी ताकत से हमला कर रही है और अपने लक्ष्य को प्राप्त किए बगैर रुकेगी नहीं.

युद्ध विराम की संभावना नहीं
अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा कूटनीति के लिए गुंजाइश के वास्ते तत्काल 21 दिन के युद्धविराम का आह्वान किया, हालांकि इजरायल के प्रधानमंत्री हिज्बुल्लाह के साथ युद्धविराम की संभावनाओं को खास तवज्जो देते नहीं दिखे. इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि केवल एक प्रस्ताव विचाराधीन है और उन्होंने अभी तक उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

इजरायल की ओर से इस बात से भी इनकार किया गया कि लेबनान के साथ उत्तरी सीमा पर लड़ाई कम करने का कोई निर्देश दिया गया. इन टिप्पणियों ने बढ़ती हुई भारी गोलीबारी को रोकने के लिए एक नई अंतरराष्ट्रीय पहल के बारे में सवाल उठाए हैं. गोलीबारी के कारण लेबनान में सैकड़ों लोग मारे गए हैं और इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच पूर्ण युद्ध छिड़ने का खतरा पैदा हो गया.

नेतन्याहू की अमेरिका यात्रा के दौरान कार्यवाहक पीएम की भूमिका निभा रहे इजरायल के विदेश मंत्री इजराइल काट्ज ने कहा कि उत्तर में कोई युद्ध विराम नहीं होगा और उन्होंने उत्तर में जीत मिलने तक पूरी ताकत से लड़ाई जारी रखने तथा अपने घरों से निकाले गए हजारों इजरायली नागरिकों को वापस भेजने का संकल्प जताया. नेतन्याहू ने कहा कि इजरायली सेना लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमले जारी रखे हुए है. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement