Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Iran War: इजरायल के लिए बड़ा झटका, अमेरिका ने ईरान के साथ की सीक्रेट मीटिंग, सौंपी ये खास लिस्ट

Israel Iran War: अमेरिका ने ईरान के साथ एक सीक्रेट मीटिंग की है. अमेरिका और ईरान के बीच हुई इस गुप्त बैठक को इजरायल के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

Latest News
Israel Iran War: इजरायल के लिए बड़ा झटका, अमेरिका ने ईरान के साथ की सीक्रेट मीटिंग, सौंपी ये खास लिस्ट

Ali Khamenei (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Israel Iran War: हमास चीफ हनिया की हत्या के बाद से ईरान और इजरायल के तनाव अपने चरम पर है. दोनों देशों के बीच युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है. माना जा रहा है कि ईरान किसी भी समय इजरायल पर हमला कर सकता है. इस मामले को लेकर लेटेस्ट अपडेट ये है कि अमेरिका ने ईरान के साथ एक सीक्रेट मीटिंग की है. अमेरिका और ईरान के बीच हुई इस गुप्त बैठक को इजरायल के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है. इजरायल को लेकर अमेरिका की पहचान उसके हर मौसम दोस्त के तौर पर होती है. लेकिन ये सीक्रेट मीटिंग इजरायल के लिए हैरान करने वाला है.

ओमान की मध्यस्था के बाद हुई सीक्रेट मीटिंग
कहा जा रहा कि इस सीक्रेट मीटिंग में अमेरिका ने ईरान को मोसाद एजेंट्स की एक लिस्ट भी सौंपी है, जो हमास प्रमुख इस्माइल हनिया की मौत में शामिल थे. जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार ईरान की सुरक्षा विभाग के एक सूत्र ने बताया है कि ओमान ने अमेरिका और ईरान के बीच इस मीटिंग करवाई है. ओमान की मध्यस्था के बाद ही ये मीटिंग संभव हो पाई है. इस सीक्रेट मीटिंग के लिए अमेरिकी सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की तरफ से ईरान की राजधानी तेहरान की यात्रा की गई है. इस दौरान उनकी मुलाकात ईरान के सर्वोच्च नेता अली खुमैनी के साथ हुई. 

सौंपी ये खास लिस्ट
अमेरिका ने इस मीटिंग के दौरान ईरान को बताया कि हमास प्रमुख इस्माइल हनिया और हिजबुल्ला नेता फुआद शुक्र पर हमले की सूचना बाइडेन सरकार को नहीं थी. उनकी हत्या की योजना को लेकर इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने अमेरिकी प्रशासन को पूरी तरह से छिपाकर रखा था. फॉक्स न्यूज की खबर के अनुसार अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की तरफ ईरान के ऑफिशियल्स के साथ 2 घंटे की गुप्त बैठक की गई है. इसमें अमेरिका की तरफ से ईरानी अधिकारियों को इन हत्याओं में शामिल इजरायल के 10 मोसाद एजेंटों का विवरण भी सौंपा गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement