Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भारत रुकवा सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध', इटली की पीएम Giorgia Meloni का बड़ा बयान, पुतिन की भी यही राय

रूस और यूक्रेन के बीच लंबे समय से युद्ध चल रहा है. इस पर अब इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने भी बड़ा बयान दिया है.

Latest News
'भारत रुकवा सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध', इटली की पीएम Giorgia Meloni का बड़ा बयान, पुतिन की भी यही राय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूस-यूक्रेन का युद्ध लंबे समय से चल रहा है जो अब तक थमा नहीं है. रूस और यूक्रेन फरवरी 2022 से ही युद्ध में उलझे हुए हैं. इस मामले में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बाद अब इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने बड़ा बयान दिया है. मेलोनी ने शनिवार को कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के समाधान में भारत और चीन अहम भूमिका निभा सकते हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात के बाद एक सम्मेलन में जॉर्जिया मेलोनी ने ये बयान दिया. 

जॉर्जिया मेलोनी ने कही ये बात 
जॉर्जिया मेलोनी ने अपने संबोधन में कहा, 'यह स्पष्ट है कि यदि अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन होगा तो संघर्ष और संकट और बढ़ेगा. लेकिन यह भी स्पष्ट है कि संकट के बढ़ने के साथ वैश्विक अर्थव्यवस्था प्राकृतिक रूप से प्रभावित होगी. अंतरराष्ट्रीय कानूनों और नियमों का उल्लंघन और इकोनॉमिक ग्लोबलाइजेशन एक साथ नहीं चल सकते. मेरा मानना ​​है कि युद्ध को सुलझाने में चीन और भारत की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है. एकमात्र चीज जो नहीं हो सकती वह यह सोचना है कि यूक्रेन को छोड़ कर संघर्ष को हल किया जा सकता है.' इसके साथ ही मेलोनी का कहना है कि इटली के लिए यूक्रेन का समर्थन  करने का विकल्प सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हित का विकल्प रहा है, और यह एक ऐसा विकल्प है जो नहीं बदलेगा.

 


ये भी पढ़ें-युद्ध ने यूक्रेन को किया कंगाल, सैनिकों को वेतन देने के लिए भी नहीं बचे पैसे   


व्लादिमीर पुतिन की भी यही राय 
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का भी मानना है कि भारत इश युद्ध को खत्म करने में अहम भूमिका निभा सकता है. व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को भारत का नाम उन तीन देशों में शामिल किया, जिनके साथ वह यूक्रेन संघर्ष को लेकर संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि वे इस मुद्दे को सुलझाने के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement