Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Murder: न्यूजीलैंड में भारतीय डेयरी कर्मचारी को 34 बार चाकू मारा, जनता ने घेरा PM का इलेक्शन ऑफिस

Janak Patel Murder:भारतीय मूल के डेयरी कर्मचारी जनक पटेल की हाल ही में शादी हुई थी और उनकी पत्नी गर्भवती हैं.

Murder: न्यूजीलैंड में भारतीय डेयरी कर्मचारी को 34 बार चाकू मारा, जनता ने घेरा PM का इलेक्शन ऑफिस

Janak Patel की हत्या के बाद पूरे न्यूजीलैंड में गुस्से का माहौल है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड में भारतीय मूल के एक डेयरी कर्मचारी की चाकुओं से गोदकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई, जिसके खिलाफ पूरे देश में गुस्से का माहौल बन गया है. पिछले सप्ताह हुई इस हत्या के विरोध में सोमवार को पूरे न्यूजीलैंड में विरोध प्रदर्शन के लिए आम जनता सड़कों पर उतरी. यहां तक कि राजधानी ऑकलैंड के माउंट अल्बर्ट में प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न का चुनावी कार्यालय भी घेर लिया गया. जनता ने हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगाए और कानूनों में बदलाव की मांग की. पुलिस ने इस हत्या के मामले में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें- चीन में फिर फैल रहा है कोरोना, वैश्विक चुनौतियों के बीच भारत के लिए है आपदा में अवसर

34 बार चाकू मारकर की गई थी हत्या

भारतीय मूल के डेयरी कर्मचारी जनक पटेल की हत्या (Janak Patel Murder) पिछले सप्ताह कर दी गई थी. रॉज कॉटेज डेयरी (Rose Cottage Dairy) के कर्मचारी पटेल को हत्यारों ने एक या दो बार नहीं बल्कि 34 बार पेट में चाकू मारे थे. इलाज के दौरान अस्पताल में जनक की मौत हो गई. पुलिस ने हत्या के 48 घंटे के अंदर दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए इसे हत्या और डकैती का मामला बताया था. तीसरे आरोपी को रविवार को दबोचा गया. न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों की जमानत पर अर्जी पर ऑकलैंड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में 5 दिसंबर को सुनवाई होगी.

पढ़ें- FIFA World Cup 2022: दो महीने बाद ईरान में हिंसा की जगह जश्न, वेल्स पर जीत के बाद सरकार ने रिहा किए 709 कैदी

डेयरी मालिक काम पर जाने से डर रहे

पटेल की हत्या के विरोध में सोमवार को डेयरी मालिकों की अपील पर भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे. दोपहर 12.30 बजे शुरू हुए प्रदर्शन में लोग अपने हाथों में 'कानून बदलों' मैसेज लिखी तख्तियां लिए हुए थे, जबकि वे 'इनफ इज इनफ' के नारे लगा रहे थे. इस दौरान देश भर में डेयरी स्टोर भी 2 घंटे के लिए बंद रखे गए. प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न के चुनावी कार्यालय के अलावा वेलिंगटन में डिप्टी पीएम ग्रांट रॉबर्टसन के चुनावी कार्यालय के बाहर भी भारी भीड़ ने प्रदर्शन किया और एक मिनट का मौन रखकर विरोध जताया. वंगारेई में लगभग 60 लोगों ने श्रमिक निर्वाचन कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. नॉर्थलैंड इंडियन एसोसिएशन के राल्फ कोरिया ने कहा कि हम सुरक्षित समाज और लोगों के लिए न्याय चाहते हैं. पटेल की हत्या के बाद डेयरी मालिक काम पर जाने से डर रहे हैं. 

पढ़ें- China में शी जिनपिंग का हुआ विरोध तो सोशल मीडिया के स्पैम और पोर्न कंटेंट में आया उछाल

गर्भवती है पटेल की पत्नी, जुटाई गई आर्थिक सहायता

जनक पटेल की कुछ समय पहले ही शादी हुई थी. उनकी पत्नी इस समय गर्भवती है. पटेल की पत्नी की सहायता के लिए आर्थिक चंदे का अभियान चलाया जा रहा है. गिवलिटिल पेज ने इस अभियान के दौरान अब तक करीब 65,000 डॉलर जुटाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement