Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'राहुल की भाषा Khalistani अलगाववादी पन्नू से मिलती हैं...' ऐसा क्यों बोले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

Congress नेता राहुल गांधी ने US में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में भारत के सिख समुदाय का जिक्र किया. उनके उस बयान के बाद से उन्हें सियासी कटघरे में खड़ा कर दिया गया है.

Latest News
'राहुल की भाषा Khalistani अलगाववादी पन्नू से मिलती हैं...' ऐसा क्यों बोले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

Hardeep Singh Puri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Rahul Gandhi News: US में भारतीय समुदाय (Indian Community) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संबोधित किया. संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपने बयान में भारत के सिख समुदाय (Sikh Community) का जिक्र किया. उनके इस बयान पर सियासी माहौल गर्म हो गया है. साथ ही उनके बयान को लेकर BJP ने राहुल गांधी पर तीखे प्रहार किए हैं. वहीं खालिस्तानी आतंकी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राहुल के बयान का सपोर्ट किया है. पन्नू ने इसे खालिस्तान के पक्ष में बताया है जिससे राहुल गांधी और कांग्रेस पर एक बार फिर सवाल उठ खड़े हुए हैं कि क्या उनके बयान से भारत विरोधी तत्वों (Anti-elements) को बढ़ावा मिल रहा है?

क्या कहा राहुल गांधी ने अमेरिका में 
राहुल गांधी ने US के वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में धार्मिक आजादी खतरे में है. उन्होंने कहा कि सवाल ये है कि क्या भारत में एक सिख को पगड़ी पहनने, कड़ा पहनने या गुरुद्वारा जाने की इजाजत होगी? राहुल ने ये भी कहा कि ये लड़ाई सिर्फ सिखों के लिए नहीं है, बल्कि सभी धर्मो के अधिकारों की सुरक्षा के लिए है. उन्होंने अपने बयान में RSS पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कुछ धर्मो और समुदायों को दूसरों से कमतर मानते है. साथ ही उन्होंने जोड़ा कि भारत में आज की राजनीति इसी मुद्दे के इर्द-गिर्द घूम रही है.

खालिस्तानी आतंकी पन्नू का सपोर्ट
राहुल गांधी के इस बयान को खालिस्तानी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के सह-संस्थापक (Co-Founder) और आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सपोर्ट दिया है. पन्नू ने इसे 'साहसिक और सटीक' बयान बताया है. साथ ही ये बताता है कि सिखों का खालिस्तान के लिए मांग करना सही है. पन्नू ने कहा, 'राहुल गांधी का यह बयान भारत में सिखों के अस्तित्व को खतरे में दिखाता है. ये 1947 के बाद से सिखों पर हो रहे अत्याचारों की कहानी को सामने लाता है.' 

सरकारी सूत्रों की चिंता
सरकारी सूत्रों ने राहुल गांधी के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताते हुए कहा कि ऐसे बयान देश विरोधी तत्वों (Anti-elements) को बल देते हैं. एक सूत्र ने कहा, 'यह तब होता है जब आप बिना सोचे-समझे और जानकारी के बात करते हैं. राहुल गांधी के इस बयान से पन्नू जैसे आतंकी तत्वों को बढ़ावा मिला है' सूत्रों के अनुसार, वाशिंगटन डीसी में जिस सभा को राहुल गांधी संबोधित कर रहे थे, उसमें कई खालिस्तानी समर्थक भी मौजूद थे.


यह भी पढ़ें: चीनी घुसपैठ को लेकर रिजिजू का बड़ा बयान, कहा- 'चीन हमारी जमीन नहीं छीन सकता...' 


भाजपा का कड़ा विरोध
राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने कड़ा प्रहार किया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि राहुल गांधी खतरनाक और झूठे विवादों को जन्म दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल की भाषा खालिस्तानी आतंकी पन्नू से मिलती हैं. उन्होंने सवाल भी उठाया है कि क्या राहुल गांधी पन्नू से मिल रहे हैं? भाजपा ने राहुल के इस बयान को सिखों और अन्य धार्मिक समुदायों के बीच भ्रामक प्रचार बताया है और उनकी मंशा पर सवाल खड़े किए हैं

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement