Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump: कौन है रेयान रूथ? डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले के मामले में हुआ गिरफ्तार

महज 2 महीने से कम समय में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. उसी बीच रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति ऊमीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर एक बार फिर जानलेवा हमला हुआ है.

Latest News
Donald Trump: कौन है रेयान रूथ? डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले के मामले में हुआ गिरफ्तार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Donald Trump: अमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार ज़ोरों पर है. दोनों प्रमुख पार्टियां अपना दम-खम लगाए हुए हैं. इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने पूरे अमेरिका को चौंका दिया है. इसी साल जुलाई में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ था. अब एक बार फिर ट्रंप पर हमले का प्रयास किया गया है. एफबीआई से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फिर से एक जानलेवा हमला हुआ. राहत की बात ये है कि ट्रंप को कोई चोट नहीं आई है. मार-ए-लागो गोल्फ कोर्स के पास हुई गोलीबारी के बाद सीक्रेट सर्विस ने 58 वर्षीय रेयान वेस्ले रूथ नामक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. घटनास्थल से एक हाई-टेक एके-47 राइफल, स्कोप और एक गोप्रो कैमरा भी बरामद किया गया है.

हमले के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार 

एफबीआई के अनुसार, ट्रंप के आवास के पास हुई गोलीबारी के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने जवाबी फायरिंग की. इस बीच रेयान रूथ, जो झाड़ियों में छिपा था, वहां से निकलकर एक काले रंग की गाड़ी में सवार होकर फरार हो गया. हालांकि, पुलिस ने बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया. पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि ट्रंप पर हमला करने की कोशिश करने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है.

यूक्रेन के लिए लड़ना चाहता है रेयान रूथ

रेयान रूथ, जो नॉर्थ कैरोलिना के ग्रीन्सबोरो क्षेत्र का रहने वाला है, बता दें कि उसकी कोई औपचारिक सैन्य पृष्ठभूमि नहीं थी. हालांकि, उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स एक्स के जरिए यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध में यूक्रेन की ओर से लड़ने की अपनी इच्छा जाहिर की थी. उसने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि वह यूक्रेन के लिए लड़ने और मरने के लिए तैयार है. उसने नागरिकों से अपील की कि वे युद्ध की दिशा बदलने में मदद करें और भविष्य में युद्धों को रोकने की जिम्मेदारी उठाएं.  रूथ ने अपने व्हाट्सएप बायो में भी मानवाधिकारों, स्वतंत्रता और लोकतंत्र के समर्थन में छोटे-छोटे कदम उठाने की अपील की थी. रेयान पहले से ही विवादों से घिरा हुआ है.  2002 में उस पर आरोप था कि उसने खुद को ऑटोमेटिक हथियारों के साथ एक इमारत में बंद कर लिया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया था. हालांकि इस घटना के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.


यह भी पढ़ें: US: ‘मैं कभी भी सरेंडर नहीं करूंगा', गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी पर आया ट्रंप का रिएक्शन


हमले के बाद ट्रम्प कि पहली प्रतिक्रिया 

हमले के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हाल ही में उनके आवास के पास गोलीबारी हुई, लेकिन वे सुरक्षित हैं और किसी को चोट नहीं आई है. यह ट्रंप पर दूसरा जानलेवा हमला है, गौरतलब है कि इससे पहले जुलाई में पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान भी उन पर गोली चलाई गई थी. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी सांसदों ने भी सीक्रेट सर्विस एजेंटों की सराहना की, लेकिन लगातार दूसरी बार ट्रम्प पर हुए हमले को लेकर सीक्रेट सर्विस के प्रति अपनी चिंता भी जाहिर की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement