Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल पर हमले के बाद G7 नेताओं का बड़ा निर्णय, Joe Biden के साथ मिलकर ईरान पर लगाएंगे ये नए प्रतिबंध

इजराइल पर ईरान के हमले के बाद जी7 देशों के नेताओं ने अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन से बातचीत की है. इस बातचीत में ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने का निर्णय हुआ है.

Latest News
इजरायल पर हमले के बाद G7 नेताओं का बड़ा निर्णय, Joe Biden के साथ मिलकर ईरान पर लगाएं�गे ये नए प्रतिबंध

G7 leaders

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल पर ईरान के मिशाइल हमले के बाद के बाद G7 देशों के नेता एक्टिव मूड पर है. इस हमले के बाद जी7 देशों के नेताओं और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की फोन पर बात हुई है. इस बातचीत में ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने पर सहमति बनी है. इनता ही नहीं जी7 नेताओं ने आगे की कार्रवाई पर भी चर्चा की है. 

इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध
इस बातचीत के दौरान बाइडन ने साफ किया है कि अमेरिका इजरायल की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है. उन्होंने एक्स पर जानकारी देते हुए एक पोस्ट किया है. इस एक्स पोस्ट में उन्होंने लिखा "आज सुबह मैंने फोन पर जी7 नेताओं के साथ इजरायल के खिलाफ ईरान के अस्वीकार्य हमले पर चर्चा की और नए प्रतिबंधों सहित इस हमले की प्रतिक्रिया पर चर्चा की। मैंने इजरायल की सुरक्षा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की दृढ़ प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की."

जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से पूछा गया कि रान ने मंगलवार को इजराइल पर लगभग 180 मिसाइल दागी इस पर क्या आपकी तरफ से जावाबी कार्रवाई का समर्थन करेंगे या नहीं इस पर बाइडेन ने कहा कि "इसका जवाब ना है." वहीं व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि जी-7 नेताओं ने इजराइल पर ईरान के हमले की स्पष्ट रूप से निंदा की और बाइडन ने अमेरिका की ओर से इजराइल और उसके लोगों के प्रति पूर्ण एकजुटता और समर्थन की बात दोहराई.   


ये भी पढ़ें-Zakir Naik: 'गोमांस पर प्रतिबंध एक राजनीतिक मुद्दा', पाक की गोद में बैठे जाकिर नाइक ने भारत और बीफ बैन पर क्या कहा  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement