Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Elections 2024: अमेरिका के चुनाव में क्यों हो रही गांजे पर इतनी बात? समझें पूरा मामला 

US Presidential Election Marijuana Selling: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में गांजे की बिक्री एक बड़ा मुद्दा बन गया है. डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस दोनों ही इसे वैध किए जाने के पक्ष में हैं. 

Latest News
US Elections 2024: अमेरिका के चुनाव में क्यों हो रही गांजे पर इतनी बात? समझें पूरा मामला 

अमेरिका के चुनाव में गांजे की एंट्री

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (US Elections 2024) में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और कमला हैरिस (Kamala Harris) आमने-सामने हैं. दोनों एक-दूसरे की नीतियों पर जमकर आलोचना कर रहे हैं, लेकिन एक मुद्दे पर दोनों ही उम्मीदवार सहमत हैं. ट्रंप और कमला हैरिस दोनों ने ही अपने चुनाव प्रचार में गांजे की बिक्री को लीगल करने का वादा किया है. एक-दूसरे के धुर विरोधी ये दोनों नेता क्यों गांजे को लीगल करने के पक्ष में हैं? अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में गांजा की एंट्री क्यों हुई है समझें यहां पूरा केस. 

अमेरिका में गांजा बिक्री है बड़ा मुद्दा 
अमेरिका में गांजे के इस्तेमाल की रोक है और यह संघीय कानून के तहत किया गया है. गांजे का इस्तेमाल सिर्फ दवाई के लिए किया जा सकता है. इसके बावजूद अमेरिका के लगभग सभी शहरों में गांजे का इस्तेमाल नशे के तौर पर किया जाता रहा है. संघीय कानून के बावजूद कई राज्यों ने इसे लीगल भी कर दिया है. अमेरिका की लगभग 53 फीसदी आबादी ऐसे राज्यों में रहती है, जहां गांजे की बिक्री वैध है. यही वजह है कि डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार इसे लीगल किए जाने की बात कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: 32 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ आइंस्टीन का लेटर, जानें क्या है पूरा माजरा


5 नवंबर को होगा अमेरिका में मतदान 
अमेरिका में इस बार 5 नवंबर को मतदान होगा. डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपना उम्मीदवार कमला हैरिस को बनाया है जबकि रिपब्लिकन के उम्मीदवार एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उम्मीदवार बनाया है. ट्रंप और हैरिस दोनों ही जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. दोनों ही पार्टियों ने इस चुनाव में गांजे को लीगल करने की बात कही है. अमेरिका में हुए सर्वे में 70% आबादी ने गांजे को लीगल करने के लिए सहमति दी है. 

गांजे को लेकर ट्रंप का रुख बदलता रहा है 
गांजे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का रुख हमेशा से एक तरह का नहीं रहा है. राष्ट्रपति के तौर पर ही गांजे को लेकर उनके विचार बदलते रहे हैं. उन्होंने एक ड्रग डीलर की उम्रकैद की सजा को माफ कर दिया था. इसके बाद 2023 में उन्होंने एक सभा में कहा था कि सभी ड्रग डीलर्स को मौत की सजा मिलनी चाहिए. इसी तरह से कमला हैरिस के विचार भी गांजे को लेकर बदलते रहे हैं. बतौर अटॉर्नी उनके ऑफिस में 20,000 लोगों को गांजे की वजह से सजा दी गई थी.


यह भी पढ़ें: रूस में पुतिन की जासूसी... 6 राजनयिकों पर एक्शन से भड़का ब्रिटेन, कही ये जवाब


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement