Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump पर हमले के बाद US सीक्रेट सर्विस की डायरेक्टर किंबर्ली ने दिया इस्तीफा

किंबर्ली चीटल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या का प्रयास, 1981 में तत्कालीन राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन को गोली मारे जाने की घटना के बाद से सबसे गंभीर सुरक्षा चूक थी.

Latest News
Donald Trump पर हमले के बाद US सीक्रेट सर्विस की डायरेक्टर किंबर्ली ने दिया इस्तीफा

US Secret Service kimberly cheatle 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका की सीक्रेट सर्विस की डायरेक्टर किंबर्ली चीटल (Kimberly Cheatle) ने इस्तीफा दे दिया है. 10 दिन पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर हुए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी लेते हुए चीटल ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. ट्रंप की ओर से लगातार उनके इस्तीफे की मांग की जा रही थी. चीटल ने खुफिया विभाग को ई-मेल के जरिए इस्तीफा भेजा.

किंबर्ली चीटल ने मंगलवार को अपने ई-मेल में कहा, ‘मैं सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी लेती हूं. हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के मद्देनजर भारी मन से मैंने सीक्रेट सर्विस के निदेशक पद से इस्तीफा देने का कठिन फैसला लिया है. ट्रंप पर हमले की घटना के बाद से रिपब्लिकन पार्टी खुफिया सेवा पर गंभीर चूक करने का आरोप लगा रही थी. इसे लेकर अगस्त, 2022 से डायरेक्टर पद संभाल रहीं किंबर्ली पर इस्तीफा देने का चौतरफा दबाव था.

1981 के बाद ट्रंप की सुरक्षा में सबसे बड़ी चूक
किंबर्ली ने एक दिन पहले ही सांसदों के समक्ष स्वीकार किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या का प्रयास, 1981 में तत्कालीन राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन को गोली मारे जाने की घटना के बाद से सबसे गंभीर सुरक्षा चूक थी. उन्होंने ट्रंप की हत्या के प्रयास को लेकर सदन की निगरानी व जवाबदेही समिति के समक्ष अपनी पेशी के दौरान यह बात स्वीकार की थी.


यह भी पढ़ें- Joe biden का सफर: डेलावेयर से वाशिंगटन तक, जानें सबसे युवा सीनेटर से सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बनने की कहानी


जिसमें शामिल दो भारतीय अमेरिकी सांसदों राजा कृष्णमूर्ति और रो खन्ना समेत विभिन्न संसद सदस्यों ने उनसे सवाल पूछे. किंबर्ली ने कहा कि 13 जुलाई को हुए हत्या के प्रयास के मामले में उनकी एजेंसी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के अपने मिशन में नाकाम रही.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement