Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है 20 साल का थॉमस मैथ्यू क्रुक्स? जिसने Donald Trump पर चलाई गोली

Donald Trump Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर हमला करने वाले का पता चल गया है. हमलावर का नाम थॉमस मैथ्यू क्रूक्स था. इसने 130 गज की दूरी से ट्रंप को निशाना बनाया था.

Latest News
कौन है 20 साल का थॉमस मैथ्यू क्रुक्स? जिसने Donald Trump पर चलाई गोली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Donald Trump Shooting: अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की चुनावी रैली पर गोलीबारी करने वाले शूटर की पहचान हो गई है.  डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर गोली चलाने वाले का का नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स था. थॉमस मैथ्यू ने उस दौरान ट्रंप को निशाना बनाया जब वह पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में पहुंचे हुए थे. इस हमले में वो घायल हो गए हैं.
  

20 साल का थॉमस मैथ्यू क्रुक्स बेथेल पार्क पेन्सिल्वेनिया का निवासी था. ये जगह बटलर रैली से लगभग 40 मील दूरी पर दक्षित में स्थित है. न्यूयॉर्क के पोस्ट सूत्रों के हवाले से पता चला है कि थॉमस ने 130 गज की दूरी से ट्रंप को निशाना बनाया. 

बेथल पार्क में रैली के दौरान थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने ट्रंप पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. जिसमें से एक गोली ट्रंप को कान को छू कर निकली. इस घटना में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पूरी तरह घायल हो गए. अन्हें तुरंत इलाज के लिए कड़ी शुरक्षा के बीच हॉस्पिटल पहुंचाया गया.


यह भी पढ़े- Donald Trump की Rally में चली गोलियां, इस घटना पर क्या बोले Joe Biden, PM Modi समेत विश्व के दिग्गज नेता


उधर अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने उसके सिर पर गोली मारी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने घटनास्थल से एक AR-15 राइफल बरामद की है. यू.एस. सीक्रेट सर्विस के द्वारा जारी बयान के अनुसार, इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल है.

संघीय जांच ब्यूरो ने रविवार को एक बयान में बताया कि थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के मतदाता रिकॉर्ड के अनुसार, क्रूक्स एक रजिस्टर्ड रिपब्लिकन था. बता दें कि ट्रंप भी रिपब्लिकन पार्टी के नेता हैं. इस मामले की जांच की जा रही है. 

गोली चलाने की वजह आई सामने 
20 साल के थॉमस ने खुद ट्रंप पर गोली चलाने की वजह साफ की है. दरअसल गोली चलाने से पहले थॉमस ने एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमे कहता नजर आ रहा है कि " वो रिपब्लिकन पार्टी से नफरत करता है. वह डोनाल्ड ट्रंप से नफरत करता है. और क्या, आप लोगों को गलत आदमी मिल गया है.

इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि थॉमस ने नफरत की वजह से डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाई थी.'
 

पीएम मोदी- उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.
इस हमले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, और कठोर शब्दों में इसकी निंदा की है. PM मोदी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि "मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं. घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं." हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं.

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement