Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BRICS में शी जिनपिंग की आंखों के सामने पकड़ लिया गया उनका बॉडीगार्ड, हैरान रह गए चीनी राष्ट्रपति

Xi Jinping At BRICS: जोहान्सबर्ग में जारी ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बॉडी गार्ड को रोकने के लिए गेट बंद कर देने का वीडियो सामने आया है.

BRICS में शी जिनपिंग की आंखों के सामने पकड़ लिया गया उनका बॉडीगार्ड, हैरान रह गए चीन��ी राष्ट्रपति

Xi Jinping

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीका में जारी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कई देशों के प्रतिनिधि वहां मौजूद हैं. इसी सम्मेलन के लिए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी जोहान्सबर्ग में मौजूद हैं. बुधवार को उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. रेट कारपेट पर चल रहे शी जिनपिंग के सुरक्षा गार्ड को अचानक ही गेट बंद करके रोक लिया गया. यह सब शी जिनपिंग अपनी आंखों से देखते रहे, एक पल को रुके भी लेकिन वह कुछ कर नहीं सके. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर ऐसा क्यों किया गया.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेड कारपेट पर जा रहे शी जिनपिंग एक दरवाजे के अंदर दाखिल होते हैं. उनसे थोड़ा पीछे से दौड़कर उनका एक सहयोगी भी अंदर घुसने की कोशिश करता है. अचानक कहीं से आए सिक्योरिटी गार्ड्स गेट ही बंद कर देते हैं और शी जिनपिंग के सहयोगी को रोक लेते हैं. यह सब देखकर शी जिनपिंग भी चौंक जाते हैं कि आखिर ये सब क्या हो रहा है.

यह भी पढ़ें- पुतिन के खिलाफ विद्रोह करने वाले प्रिगोझन की प्लेन हादसे में मौत

हैरान रह गए शी जिनपिंग
हालांकि, तब तक दरवाजा बंद कर लिया गया था और उनका सहयोगी दरवाजे के उस पार ही रह गया था. वह बार-बार मुड़कर देखते रहे और आखिर में चले गए. जिनपिंग थोड़ा आगे जाने के बाद एक बार फिर से मुड़कर देखते हैं लेकिन गेट नहीं खुलता और उनका सहयोगी अंदर नहीं आ पाता है. दरवाजे को बार-बार हिलता देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि जिनपिंग के सहयोगी ने अंदर आने की भरसक कोशिश की लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे अंदर नहीं जाने दिया.

यह भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध में मारे गए 5 लाख सैनिक, तबाही का सिलसिला अभी जारी

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचे हैं. शी जिनपिंग ने सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि ब्रिक्स देशों को एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement