trendingPhotosDetailhindi4013058

Russia Ukraine War: सड़कों पर उतरे लोग, यूक्रेन के झंडे से रंगी इमारतें, दुनिया यूं कह रही- 'नो वॉर'

यूक्रेन पर रूस के हमले का बाद आज पांचवा दिन है जब संघर्ष जारी है. इस बीच रोज हजारों की संख्या में लोग युद्ध रोकने की अपील कर रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 28, 2022, 08:56 PM IST

फ्रांस, बर्लिन, अमेरिका की सड़कों पर हर रोज हजारों की संख्या में लोग उतर रहे हैं और यूक्रेन के साथ समर्थन दिखा रहे हैं. बहुत से लोग हाथों में पोस्टर लेकर युद्ध रोकने की मांग कर रहे हैं. कुछ तस्वीरें तो बेहद भावुक करने वाली हैं. दुनिया भर में लोग उम्मीद कर रहे हैं कि युद्ध जल्द से जल्द खत्म हो जाएगा. तस्वीरों में देखें कि कैसे दुनिया भर में युद्ध रोकने की अपील हो रही है.

1.बर्लिन में रोज हजारों लोग सड़कों पर हो रहे जमा

बर्लिन में रोज हजारों लोग सड़कों पर हो रहे जमा
1/5

जर्मनी ने यूं तो रूस पर कई तरह के आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं. जर्मनी की आम जनता भी युद्ध के खिलाफ नजर आ रही है. रोज सड़कों पर हजारों की संख्या में उतर रहे हैं और यूक्रेन के लोगों के लिए अपना समर्थन जता रहे हैं. बर्लिन की सड़कों पर यूक्रेन के समर्थन में होने वाले प्रदर्शनों में हजारों लोग शामिल हो रहे हैं.



2.अमेरिका के कई शहरों में रूस के खिलाफ प्रदर्शन

अमेरिका के कई शहरों में रूस के खिलाफ प्रदर्शन
2/5

अमेरिका के कई शहरों जैसे कि न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, वॉशिंगटन में यूक्रेन के समर्थन और रूस के विरोध में प्रदर्शन हुए हैं. न्यूयॉर्क की एंपायर स्टेट बिल्डिंग को यूक्रेन के झंडे से रंगा गया है. यूक्रेन के प्रति समर्थन और सहयोग दिखाने के लिए यह किया गया है. 



3.एफिल टावर पर यूक्रेन का झंडा

एफिल टावर पर यूक्रेन का झंडा
3/5

फ्रांस भी लगातार यूक्रेन के समर्थन में हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा था कि हम यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ हैं.हमला यूरोप के लिए टर्निंग प्वाइंट है. पेरिस में हजारों लोगों ने यूक्रेन के समर्थन में मोर्चा निकाला है. एफिल टावर पर यूक्रेन का झंडा इसका प्रतीक है.



4.प्राग की सड़कों पर रूस का विरोध

प्राग की सड़कों पर रूस का विरोध
4/5

प्राग की सड़कों पर रूस के विरोध में लोग उतर गए हैं. बड़ी संख्या में यूक्रेन के झंडे और हाथों में पोस्टर लेकर लोगों ने यूक्रेन का समर्थन किया है. लोगों ने पोस्टर में पुतिन को युद्ध का जिम्मेदा बताया गया है और कुछ लोगों ने युद्ध रोकने की मांग करते हुए नारे भी लगाए. 



5.रूस में प्रदर्शन जारी है

रूस में प्रदर्शन जारी है
5/5

रूस में प्रदर्शनकारियों पर सरकार सख्त है. इसके बाद भी बड़ी संख्या में लोग रोज प्रदर्शन के लिए निकल रहे हैं. रूस में भी लोगों का एक हिस्सा है जो खुलकर युद्ध रोकने और यूक्रेन पर हमले को गलत ठहरा रहा है. 



LIVE COVERAGE