trendingPhotosDetailhindi4012128

Russia Ukraine War: प्रदर्शन, प्रार्थनाएं, बस करो पुतिन...दुनिया में यूं जुट रहा यूक्रेन के लिए समर्थन

यूक्रेन पर रूस के हमले और तबाही की तस्वीरें देखकर पूरी दुनिया का दिल पसीज गया है. यूक्रेन के समर्थन में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 24, 2022, 08:22 PM IST

यूक्रेन पर रूस के हमले का विरोध वैश्विक ताकतों के साथ आम लोग भी कर रहे हैं. फ्रांस, जर्मनी से लेकर भारत में भी यूक्रेन के समर्थन में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. हाथों में पोस्टर और युद्ध के खिलाफ नारे लगाते ये लोग यूक्रेनी जनता के साथ अपनी एकजुटता दिखा रहे हैं. हर तस्वीर, हर पोस्टर, हर प्रदर्शन मानो एक ही बात कह रहा है कि अब बस भी कर दो... रोको इस युद्ध और बर्बादी को.

1.बर्लिन में सड़कों पर उतरे लोग

बर्लिन में सड़कों पर उतरे लोग
1/5

यूक्रेन को समर्थन देने के लिए आज बर्लिन में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे हैं. स्टॉप पुतिन, नो वॉर जैसे पोस्टर लेकर लोगों ने रूसी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया है. जर्मनी ने औपचारिक तौर पर रूस की निंदा की है और कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. जर्मनी के चांसलर ने इसे यूरोप के इतिहास का काला दिन बताया है.



2.पेरिस में लोगों ने यूक्रेन के लिए दिखाई एकजुटता

पेरिस में लोगों ने यूक्रेन के लिए दिखाई एकजुटता
2/5

यूक्रेन पर हमले की आलोचना करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति ने इसे यूरोप के इतिहास में टर्निंग प्वाइंट कहा है. इस बीच आज बड़े पैमाने पर पेरिस में लोगों ने यूक्रेन के समर्थन में प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों के हर पोस्टर में मानो बस यही अपील थी कि युद्ध नहीं, बख्श दो यूक्रेन को.



3.कीव में भी लोगों ने किया प्रदर्शन

कीव में भी लोगों ने किया प्रदर्शन
3/5

रूस की आक्रामकता के विरोध में कीव में पिछले कुछ दिनों से बड़े पैमाने पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. आज हमले के बाद भी कुछ प्रदर्शनकारी समूह घरों से निकले थे. शाम होते-होते रूसी सैन्य हमले कीव के पास तक पहुंच गए हैं. यूक्रेन के लिए इस वक्त पूरी दुनिया में लोग प्रार्थना और दुआ कर रहे हैं.



4.टोरंटो में भी यूक्रेन के लिए पसीजा लोगों का दिल

टोरंटो में भी यूक्रेन के लिए पसीजा लोगों का दिल
4/5

टोरंटो में भी लोगों ने यूक्रेन के लिए शांति बहाल करने की मांग करते हुए प्रदर्शन हुए हैं. लोगों ने हाथों में युद्ध रोकने की अपील वाले पोस्टर लेकर प्रदर्शन किए और यूक्रेन के समर्थन में नारे लगाए हैं.



5.मुंबई के कलाकार ने यूं उतारा यूक्रेन का दर्द

मुंबई के कलाकार ने यूं उतारा यूक्रेन का दर्द
5/5

मुंबई के कलाकार सागर कांबली ने भी यह पोस्टर बनाकर यूक्रेन का दर्द दिखाने की कोशिश की है. कांबली इससे पहले कमला हैरिस, दिलीप कुमार जैसी मशहूर हस्तियों की पेंटिंग बनाकर सुर्खियां बटोर चुके हैं. सागर की यह तस्वीर ट्विटर पर छा गई है.



LIVE COVERAGE