trendingPhotosDetailhindi4025591

Vladimir Putin से हिलेरी क्लिंटन तक... इन बड़े नेताओं की बीमारी की फैली हैं अफवाह

Vladimir Putin को लेकर अफवाहें हैं कि वो कैंसर से पीड़ित हैं और अपना इलाज करा रहे हैं.

हाल ही में दुनिया के कई प्रमुख नेताओं के बारे में अफवाहें उड़ाई हैं कि वे कुछ बहुत ही गंभीर और जानलेवा बीमारियों के लिए सर्जरी या इलाज करवा रहे हैं. अफवाहों का यह सिलसिला रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कैंसर सर्जरी से गुजरने की खबरों से शुरू हुआ था. पुतिन की तबीयत बिगड़ने की खबरों के तुरंत बाद चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मस्तिष्क धमनीविस्फार से पीड़ित होने की अफवाहें भी सोशल मीडिया पर फैल गईं. ये रिपोर्ट ऐसे ही आई हैं जैसे चीन महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे खराब कोविड -19 प्रकोपों ​​​​में से एक का सामना कर रहा है.  

1.Vladimir Putin को लेकर उड़ी अफवाह

Vladimir Putin को लेकर उड़ी अफवाह
1/5

यूक्रेन के साथ युद्ध के बीच में रूसी राष्ट्रपति पुतिन कथित तौर पर कैंसर की सर्जरी कराने की तैयारी कर रहे हैं और संभावना है कि वह अस्थायी रूप से अपनी कमान सौंप देंगे. यह भी अफवाह है कि पुतिन को व्यामोह, सिज़ोफ्रेनिया और मनोभ्रंश के शुरुआती चरण जैसी समस्याएं हैं. 



2.शी जिनपिंग की खराब तबियत

शी जिनपिंग की खराब तबियत
2/5

वहीं खबरों में यह भी दावा किया गया है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग वर्तमान में एक सेरेब्रल एन्यूरिज्म से पीड़ित हैं और उनका इलाज सर्जरी के बजाय पारंपरिक चीनी चिकित्सा से किया जा रहा है. एक मस्तिष्क धमनीविस्फार तब होता है जब मस्तिष्क में रक्त वाहिकाओं में सूजन आ जाती है और मस्तिष्क प्रणाली के कामकाज में बाधा उत्पन्न होती है. 



3.किम जोंग उन की बीमारी

किम जोंग उन की बीमारी
3/5

किम जोंग उन ने 2021 में एक महीने के लिए कोई सार्वजनिक उपस्थिति नहीं की थी और उनकी अनुपस्थिति के दौरान लगभग 20 किलोग्राम वजन कम किया था. इसने उनके बारे में बड़ी अफवाहें उड़ाईं कि उनकी ओपन-हार्ट सर्जरी हो रही है, लेकिन उत्तर कोरियाई अधिकारियों का कहना है कि यूएन किसी भी बीमारी से पीड़ित नहीं है.



4.हिलेरी क्लिंटन

हिलेरी क्लिंटन
4/5

वर्ष 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में भाग लेने के दौरान हिलेरी क्लिंटन के बारे में कई अफवाहें थीं. स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण उन्हें बॉडी डबल का उपयोग करना सबसे लोकप्रिय था. यह अफवाह थी कि वह मनोभ्रंश और निमोनिया से पीड़ित है, जिसने उसे नियमों के अनुसार अयोग्य राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना दिया. 



5.जॉन एफ कैनेडी

जॉन एफ कैनेडी
5/5

जॉन एफ कैनेडी से जुड़ी बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याएं थीं उनमें से एक सबसे लोकप्रिय उनका यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) था.  मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि किशोरावस्था के दौरान उन्हें एसटीआई हुआ था और उन्होंने अपनी पत्नी जैकी को भी संक्रमण फैलाया था.



LIVE COVERAGE