Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: यूक्रेन से भारतीय छात्रा ने बताया,"अकेले और बेसहारा हैं हम!" दूतावास और भारत सरकार ने शुरू की 24×7 हेल्पलाइन

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर देश में चिंता का माहौल है. इसे देखते हुए सरकार ने शान्ति बनाए रखने की अपील की है. 24 घंटे हेल्पलाइन भी शुरु की गई है

Russia Ukraine War: यूक्रेन से भारतीय छात्रा ने बताया,"अकेले और बेसहारा �हैं हम!" दूतावास और भारत सरकार ने शुरू की 24×7 हेल्पलाइन

Russia Ukraine Crisis: Emergency imposed in Ukraine from midnight, America bans Russia Nord Stream 2 pipeline

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि कई हवाई अड्डे तहस-नहस हो गए हैं. नागरिकों के बीच चिंता और उहा-पोह की स्थिति है. इस दौरान एयरबेस के क्षतिग्रस्त होने की वजह से भारतीयों को लाने के लिए गया हुआ विमान कीव एयरबेस पर उतरने से पहले से लौट आया है. फिलहाल कई हज़ार भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं. इससे भारत में भी चिंता का माहौल पसर गया है.

ज़ी न्यूज़ के यूक्रेन(Ukraine) से लाइव वीडियो में एक भारतीय लड़की यश्वी गर्ग ने कहा कि उन्हें कहीं से कोई मदद नहीं मिल पा रही है. लगभग सभी भारतीय छात्र इस वक़्त ख़ुद पर ही निर्भर हैं. यश्वी का कहना है कि उनके पास रसद भी बमुश्किल दो-तीन दिन का बचा है.

यूक्रेन(Ukraine) से आती इन चिंताजनक ख़बरों के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव में उपस्थित भारतीय दूतावास ने एक एडवायज़री जारी की है. उन्होंने अनिश्चितता के बीच शान्ति बनाए रखने की अपील की है. इस एडवायज़री में भारतीय दूतावास ने राजधानी कीव की तरफ आने वाले भारतीयों को अपने शहर लौटने की हिदायत दी है.

Russia-Ukraine Conflict: पुतिन की दुनिया को धमकी, "दखल दिया तो भुगतने होंगे वैसे नुकसान जो कभी सोचा न होगा!"

24 घंटे काम कर रहे हैं ये हेल्पलाइन नम्बर

 भारत सरकार के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक देश यूक्रेन (Ukraine) में रह रहे भारतीयों, ख़ासकर छात्रों की सुरक्षा पर फोकस बनाए हुए है. साथ ही विदेश मंत्रालय के कंट्रोल रूम का विस्तार किया जा रहा है. इसे अब चौबीसो घंटे के लिए ऑपरेशनल कर दिया गया है.

यूक्रेन में फंसे भारतीयों और उनके परिजनों के लिए काम करने वाले हेल्पलाइन नंबर की लिस्ट नीचे दी हुई है. इन ईमेल पतों और नम्बरों पर कभी भी सम्पर्क किया जा सकता है.

 

कंट्रोल रूम

1800118797

फोन

+91 11 23014104, +91 11 23017905

फैक्स

+91 11 23088124

ईमेल

Situationroom@mea.gov.in

24*7 हेल्प लाइन

+380 997300428, +380 997300483

ईमेल

Cons1.kyiv@mea.gov.in

वेबसाइट

Eoiukraine.gov.in

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement