Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: कड़ाके की ठंड में खारकीव स्टेशन पर खड़े हैं भारतीय छात्र, ट्रेन में नहीं चढ़ने दे रहे लोकल लोग

लगातार बर्फ पड़ रही है, घंटों कड़कड़ाती ठंड में खड़े रहने के बावजूद खारकीव रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार नहीं हो पा रहे भारतीय छात्र.

Latest News
Russia Ukraine War: कड़ाके की ठंड में खारकीव स्टेशन पर खड़े हैं भारतीय छात्र, ट्रेन में नहीं चढ़ने दे रहे लोकल लोग

Kharkiv Railway station video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ukraine में गंभीर हालात देखते हुए वहां स्थित भारतीय दूतावास ने खारकीव में मौजूद भारतीय नागरिकों को लिए एडवाइजरी जारी की है. भारतीय दूतावास ने निर्देश दिए हैं कि सभी भारतीय जल्द से जल्द खारकीव खाली कर दें लेकिन ऐसा करना उनके लिए आसान नहीं लग रहा है. एक भारतीय छात्र ने डीएनए हिंदी के साथ एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में छात्र बता रहा है कि वे सभी वहां तीन घंटे से खड़े हैं लेकिन उन्हें ट्रेन में चढ़ने नहीं दिया जा रहा.

छात्र ने बताया, हम तीन घंटे से खारकीव रेलवे स्टेशन पर खड़े हैं लेकिन हमें ट्रेन में चढ़ने नहीं दिया जा रहा है. हम पहले ट्रेन में सवार थे लेकिन हमें उतरवा दिया गया. ट्रेन आ रही है लेकिन पता नहीं क्यों हमें चढ़ने नहीं दिया जा रहा. इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि यह बात सभी को पता चल सके. बर्फ पड़ रही है और हमें नहीं पता कि अगली ट्रेन में भी हमें चढ़ने दिया जाएगा या नहीं. ठंड बढ़ती जा रही है, खाने-पीने की भी हमारे पास इतनी व्यवस्था नहीं है. ऐसे में हम मुश्किल में पड़ गए हैं अगर ट्रेन नहीं मिलती तो यहां से जाने का ऑप्शन भी नहीं है. 

यह वीडियो खारकीव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने शेयर की है. बता दें कि अब ईस्ट यूक्रेन (सुमी, खार्कीव) से भारतीय छात्रों को वापस लाने को लेकर तैयारी तेज हो गई है. बच्चों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने साथ ज्यादा लगेज पैक करने की जगह एक बैकपैक (पिट्ठू बैग) रखें. इस बैग में दो से तीन दिन के लिए खाने का सामान, पानी की बोतल, जरूरी दवाएं, सैनिटरी पैड, 3-4 मास्क, जरूरी डॉक्युमेंट, वेट टिशू, वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट रखने को कहा गया है. साफ-साफ कहा गया है कि लगेज नहीं ले जाने की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ ही छात्रों को हर समय अलर्ट रहने को कहा गया है ताकि अनाउंसमेंट होते ही सभी एक साथ निकल सकें.

ये भी पढ़ें:

1- Vladimir Putin: लाइमलाइट से दूर रहता है रूस के राष्ट्रपति का परिवार, एक बेटी मेडिकल और दूसरी मैथ्स की दुनिया में है मशहूर

2- Russia Ukraine War: यूक्रेन से MBBS कर रहे छात्रों का अब क्या होगा? NMC गाइडलाइंस से बर्बाद होगी डिग्री या बाकी हैं विकल्प?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement