Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लापता होने के 24 घंटे बाद टुकड़ों में मिला इस देश के उपराष्ट्रपति का विमान, पत्नी समेत 10 लोगों के शव बरामद

मलावी के उपराष्ट्रपति के साथ विमान में उनकी पत्नी समेत 8 अन्य लोग भी सवार थे. उनका विमान ब्लांटायर के पास पहाड़ों पर सोमवार सुबह अचानक लापता हो गया था. सर्च ऑपरेशन में उसका मलबा मिला है.

Latest News
लापता होने के 24 घंटे बाद टुकड़ों में मिला इस देश के उपराष्ट्रपति का विमान, पत्नी समेत 10 लोगों के शव बरामद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अफ्रीकी देश मलावी के उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा और उनकी पत्नी व देश की पूर्व प्रथम महिला शानिल जिंबिरी का विमान दुर्घटना में निधन हो गया है. चिलिमा का सैन्य विमान सोमवार सुबह ब्लांटायर के पास पहाड़ों में लापता हो गया था. करीब 24 घंटे से सर्च ऑपरेशन जारी था. सर्च ऑपरेशन के दौरान मलावी की सेना के जवानों को उनका विमान ब्लांटायर के पहाड़ों पर घने जंगलों के बीच टुकड़ों में बंटा हुआ मिला है, जिसमें चिलिमा और उनकी पत्नी समेत विमान में सवार 8 अन्य लोगों के शव भी बरामद हुए हैं. माना जा रहा है कि विमान खराब मौसम के कारण यहां क्रैश होकर सीधा जमीन से टुकराकर टुकड़ों में बंट गया होगा. Reuters के मुताबिक, मलावी के राष्ट्रपति लाजारस चकवेरा ने चिलिमा की विमान दुर्घटना में मौत की पुष्टि कर दी है. कीनिया के उपराष्ट्रपति ने भी चिलिमा की मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट में शोक संदेश पोस्ट किया है. 


यह भी पढ़ें- रियासी बस हमले के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित, पाकिस्तान में भी पलटवार का खौफ


सोमवार सुबह भरी थी विमान ने उड़ान

इससे पहले दक्षिण-पूर्वी अफ्रीकी देश मलावी के उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा का विमान सोमवार को लापता होने की खबर आई थी. चिलिमा के सैन्य विमान ने सोमवार सुबह राजधानी लिलोंग्वे के एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. सुबह 9.17 बजे उड़ान भरने वाले मलावी डिफेंस फोर्स के विमान को 45 मिनट बाद 380 किलोमीटर दूर मजुजू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करना था. विमान में 51 वर्षीय चिलिमा के अलावा शानिल जिंबिरी और 8 अन्य लोग मौजूद थे. विमान मजुजू तो पहुंचा, लेकिन वहां लैंड नहीं कर पाया.


यह भी पढ़ें- अपनी सरकार में PM Modi के पास हैं कौन से मंत्रालय


खराब मौसम के कारण लौटना पड़ा था विमान को

CNN के मुताबिक, मलावी के राष्ट्रपति लाजारस चकवेरा ने उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा का विमान लापता होने की जानकारी सभी के साथ साझा की है. चकवेरा ने सरकारी टेलीविजन चैनल एमबीसी पर प्रसारित अपने संबोधन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह मजुजू पहुंचने के बाद चिलिमा का विमान खराब मौसम के कारण लैंड नहीं कर पाया. पायलट ने विमान को लिलोंग्वे वापस लाने के लिए मोड़ा, लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया. इसके कुछ देर बाद विमान रडार की पहुंच से भी बाहर हो गया. विमान के क्रैश होने की संभावना को देखते हुए तत्काल रेस्क्यू टीमों को रवाना किया गया, लेकिन उसका अब तक कुछ पता नहीं चला है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement